Coronavirus Guidelines In Jammu : विदेशी यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए शहर के छह होटल चिन्हित

हर यात्री के जम्मू पहुंचने पर उनका टेस्ट होगा और नेगेटिव आने के बाद भी उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। ऐसे में जिन यात्रियों के पास घर में क्वारंटाइन होने की व्यवस्था नहीं होगी उन्हें निजी खर्च पर होटल में क्वारंटाइन होना पड़ेगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:53 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:53 PM (IST)
Coronavirus Guidelines In Jammu : विदेशी यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए शहर के छह होटल चिन्हित
यात्री चाहे तो चिन्हित होटलों में भी क्वारंटाइन हो सकता है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : विदेश से जम्मू पहुंचने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए जिला प्रशासन ने शहर के छह होटलों को चिन्हित किया है। कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रान के विदेशों में केस आने के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए सात दिन के क्वारंटाइन को अनिवार्य किया है।

हर यात्री के जम्मू पहुंचने पर उनका टेस्ट होगा और नेगेटिव आने के बाद भी उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा। ऐसे में जिन यात्रियों के पास घर में क्वारंटाइन होने की व्यवस्था नहीं होगी, उन्हें निजी खर्च पर होटल में क्वारंटाइन होना पड़ेगा।

विदेश से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर ने दो दिन पूर्व प्रशासन को होटलों में बंदोबस्त करने का निर्देश दिया था। इसका अनुपालन करते हुए जम्मू में कोविड-19 के नोडल आफिसर सतीश कुमार शर्मा की ओर से आदेश जारी कर छह होटलों को चिन्हित किया गया है। इन छह होटलों में 130 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। जिन होटलों में यह क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए है, उनमें बस स्टैंड स्थित होटल विवेक, रेजीडेंसी रोड स्थित होटल प्रीमियर, विवेकानंद चौक स्थित होटल अर्मिता, होटल केसी रेजीडेंसी, होटल लार्डस इन व होटल सिटी टॉप जम्मू शामिल है।

इन होटलों में रहेगी यह व्यवस्था

-होटल विवेक : 15 कमरें -होटल प्रीमियर : 20 कमरें -होटल अर्मिता : 30 कमरें -होटल केसी रेजीडेंसी : 30 कमरें -होटल लार्डस इन : 20 कमरें -होटल सिटी टॉप : 15 कमरें

भगवती नगर में भी रहेगा बंदाेबस्त : विदेश से आने वाले हर यात्री का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा और एयरपोर्ट से उसे सीधे भगवती नगर स्थित यात्री निवास में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा। अगर यात्री की रिपोर्ट पॉजीटिव आती है तो उसे डीआरडीओ अस्पताल भेजा जाएगा और अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। यात्री चाहे तो चिन्हित होटलों में भी क्वारंटाइन हो सकता है। 

chat bot
आपका साथी