Jammu: मीरां साहिब के फिंदड़ गांव के खेतों में आग लगने से छह एकड़ गेहूं की फसल राख

गांव फिंदड में अचानक ही किसानों के खेतों में रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग गई जिसके चलते गांव के दो किसानों की छह एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। जिन किसानों की फसल जली उनमें साईं दास की पांच एकड़ परस राम की एक एकड़ फसल थी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:10 PM (IST)
Jammu: मीरां साहिब के फिंदड़ गांव के खेतों में आग लगने से छह एकड़ गेहूं की फसल राख
दमकल विभाग को सूचित करने के बाद भी दमकल कर्मी करीब दो घंटे के बाद मौके पर पहुंचे।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी । क्षेत्र के गांव फिंदड में अचानक ही किसानों के खेतों में रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग गई जिसके चलते गांव के दो किसानों की छह एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। जिन किसानों की फसल जली उनमें गांव के साईं दास की पांच एकड़ और परसराम की एक एकड़ फसल थी।

पीड़ित किसानों ने बताया कि दमकल विभाग को सूचित करने के बाद भी दमकल कर्मी करीब दो घंटे के बाद मौके पर पहुंचे। तब तक फसल पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। पीड़ित किसानों ने बताया कि उन्होंने स्थानीय पुलिस थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कराया है और मांग करते हुए कहा कि प्रशासन इंसाफ करें। किसानों ने मांग की है कि उन्हें फसल का मुआवजा दिया जाए। किसानों के अनुसार उनकी सारी मेहनत बेकार चली गई। इसलिए प्रशासन उनके साथ न्याय करें। उधर पुलिस ने मामला दर्ज कर आग के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

दमकल विभाग के खिलाफ एक बार फिर फूटा किसानों का गुस्सा

आग की भेंट चढ़ी फसल के कारण परेशान किसानों ने दमकल विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए कहा कि दमकल विभाग कर्मी कभी भी समय पर नहीं पहुंचते हैं जिसके चलते किसानों को मायूसी ही हाथ लगती है। पीड़ित किसान साईं दास परशुराम आदि सहित गांव के अन्य किसानों ने कहा कि जब फसल को आग लगी तो उसी समय उन्होंने पुलिसकर्मियों को इस बारे में सूचित कर दिया था।

पुलिस ने भी दमकल विभाग को सूचित कर दिया मगर बड़े अफसोस की बात है कि दो घंटे के बाद दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। उस समय फसल पूरी तरह से जल गई थी और किसानों ने दमकल कर्मियों से रोष भी जताया। ज्ञात रहे कि तीन दिन पूर्व भी गांव रतिया में किसानों के खेतों में आग लग गई थी। तब भी दमकल कर्मी करीब एक घंटे के बाद मौके पर पहुंचे थे। इसके चलते लोगों ने दमकल विभाग के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था।

chat bot
आपका साथी