Jammu: पांच महीने की पेंशन पाकर बुजुर्गों काे मिली राहत

महीनों से पेंशन नहीं मिलने से परेशान बुजुर्गाें को राहत पहुंचाते हुए कॉरपोरेटर पवन सिंह ने वार्ड नंबर 23 में शिविर लगाया। रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान तीन सौ के करीब बुजुर्गों को बैंक की कापियां सौंपी गई जिसमें उन्हें पांच महीने की पेंशन मिली है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 05:28 PM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 05:28 PM (IST)
Jammu: पांच महीने की पेंशन पाकर बुजुर्गों काे मिली राहत
कॉरपोरेटर पवन सिंह नई बस्ती क्षेत्र में कार्यक्रम के दौरान बुजुर्गाें में पेंशन की कापियां बांटते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : महीनों से पेंशन नहीं मिलने से परेशान बुजुर्गाें को राहत पहुंचाते हुए कॉरपोरेटर पवन सिंह ने वार्ड नंबर 23 में शिविर लगाया। रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान तीन सौ के करीब बुजुर्गों को बैंक की कापियां सौंपी गई जिसमें उन्हें पांच महीने की पेंशन मिली है। नई बस्ती में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बुजुर्गाें व आसपास के मुहल्लों से लोगों ने भाग लिया।

लोगों को संबोधित करते हुए कॉरपोरेटर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों का ध्यान रख रहे हैं। उनके प्रयासों से जमीनी स्तर पर गरीबों को योजनाओं का लाभ मिलने लगा है। इसकी कड़ी में हम भी काम कर रहे हैं। बुजुर्गों को महीनों से पेंशन नहीं मिल रही थी। इसे लेकर उन्होंने समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों से भेंट की और मसले को जोरशोर से उठाया। जिसके बाद शिविर लगाकर उनके फार्म भी भरे गए। उनकी कापियां ली गईं। इसी के आधार पर विभाग से मामले उठाए गए। जिसके बाद अधिकारियों ने मंजूरी दी और हरेक पेंशनधारक के खाते में पांच हजार रुपये डाल दिए गए।

पवन सिह ने कहा कि वार्ड के अधीन आने वाले नई बस्ती, सतवारी, अशोक नगर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाके के बुजुर्गाें की पेंशन भी लगवाई गई। तीन सौ बुजुर्गों को पेंशन दी जा चुकी है। दो सौ के करीब नए पेंशन के मामले विभाग को सौंपे गए हैं। जल्द ही इन्हें भी पेंशन जारी की जाएगी। पवन ने कहा कि गलियों, नालियां बनाने का काम तो हर कोई कर रहा है लेकिन गरीब व बुजुर्गाें की अन्य जरूरतें भी रहती हैं। उनकी आर्थिक दशा भी सुधारने की जरूरत होती है। इसलिए जनता से जुड़े इस मसले को गंभीरता से उठाया गया। लोगों ने कॉरपोरेटर के प्रयास की सराहना की। इस मौके पर बड़ी संख्या में गणमान्य लोग भी मौजूद थे जिनमें पूर्व कॉरपोरेटर परमजीत सिंह पम्मी प्रमुख थे।

chat bot
आपका साथी