CoronaVirus in J&K : शोपियां, कुलगाम कोरोना मुक्त, छह और जिलों में संक्रमण के मामले कम

शोपियां और गुलमर्ग में अब एक भी मामला नहीं है। वहीं ऊधमपुर चार राजौरी छह कठुआ और किश्तवाड़ में एक-एक तथा सांबा और रामबन में दो-दो मामले ही रह गए हैं। यह छह जिले कभी भी काेरोना मुक्त हो सकते हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:28 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : शोपियां, कुलगाम कोरोना मुक्त, छह और जिलों में संक्रमण के मामले कम
वहीं 122 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 855 रह गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में अब कोरोना के मामले कम आ रहे हैं। गुलमर्ग और शोपियां जिलों में अब एक भी मामला नहीं है। वहीं छह और जिले अब कोरोना मुक्त होने की कगार पर है। सिर्फ श्रीनगर जिला ही एकमात्र ऐसा जिला है जहां पर अधिक मामले आ रहे हैं। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार शनिवार को आए 82 मामलों में से 67 मामले कश्मीर संभाग और 15 मामले जम्मू संभाग के हैं।

कश्मीर में 37 मामले श्रीनगर, 12 मामले बारामुला, बडगाम सात, कुपवाड़ा पांच, बांडीपोरा पांच, गांदरबल में एक मामला भी नहीं अरया। कुलगाम, शोपियां, पुलवामा और अनतंनाग जिलों में एक भी नया मामला नहीं आया। इसी तरह जम्मू संभाग में जम्मू जिले में छह, ऊध्रमपुर एक, डोडा दो, पुंछ में पांच, रियासी में एक मामला आया। रामबन, किश्तवाड़, सांबा, कठुआ और राजौरी जिलों में एक भी मामला नहीं आया।

वहीं 122 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 855 रह गई है। शोपियां और गुलमर्ग में अब एक भी मामला नहीं है। वहीं ऊधमपुर चार, राजौरी छह, कठुआ और किश्तवाड़ में एक-एक तथा सांबा और रामबन में दो-दो मामले ही रह गए हैं। यह छह जिले कभी भी काेरोना मुक्त हो सकते हैं। श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 406 मामले हैं। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 3,30,967 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 3,25,686 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।

65 हजार लोगों ने ली दूसरी डोज : जम्मू-कश्मीर में सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देने के बाद अब दूसरी डोज लेने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को 65,092 लोगों ने दूसरी डोज ली। इसके अलावा 19,876 लोगों ने पहली डोज ली। इन्हें मिलाकर अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल एक करोड़ 36 लाख पचास हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी है। जम्मू-कश्मीर के 17 जिलों के सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ली है। इसी तरह कुपवाड़ा 97.71 फीसद, ऊधमपुर 97.74 फीसद और किश्तवाड़ 83.39 फीसद लोगों ने पहली डोज ली है।

chat bot
आपका साथी