Jammu Kashmir: शिव सेना हिंदुस्तान ने पाकिस्तान का पुतला जलाकर कश्मीर में जारी हत्याओं का विरोध जताया

मौके पर कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की कि पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है लेकिन उससे भी पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पनाह देने वाले लोगों से निपटने की भी सख्त जरूरत है। लेकिन यह तभी संभव हो पाएगा जब जम्मू-कश्मीर में सशक्त उप-राज्यपाल होगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:30 PM (IST)
Jammu Kashmir: शिव सेना हिंदुस्तान ने पाकिस्तान का पुतला जलाकर कश्मीर में जारी हत्याओं का विरोध जताया
अल्पसंख्यकों की हो रही हत्याओं के विरोध में शिव सेना हिंदुस्तान ने पाकिस्तान का पुतला जलाया और जमकर प्रदर्शन किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। घाटी में अल्पसंख्यकों की हो रही हत्याओं के विरोध में शिव सेना हिंदुस्तान ने पाकिस्तान का पुतला जलाया और जमकर प्रदर्शन किया। इन कार्यकर्ताओं ने कहा कि घाटी में चुन चुन कर हिंदुओं की हत्याएं की जा रही है। यह दौर 1990 की तरह ही प्रतीत हो रहा है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हटाकर किसी रिटायर सेना के जनरल को उपराज्यपाल बनाया जाए

कार्यकर्ताओं ने मांग की कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हटाकर उनकी जगह किसी रिटायर सेना के जनरल को उपराज्यपाल बनाया जाए। क्योंकि वर्तमान उप-राज्यपाल जम्मू-कश्मीर के हालात पर काबू नही पा सके हैं। मौके पर कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की कि पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत है लेकिन उससे भी पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पनाह देने वाले लोगों से निपटने की भी सख्त जरूरत है। लेकिन यह तभी संभव हो पाएगा जब जम्मू-कश्मीर में सशक्त उप-राज्यपाल होगा। इसलिए सेना से सेवानिवृत किसी जनरल को जम्मू-कश्मीर का उप-राज्यपाल बनाया जाए।

इस मौके पर संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उप-प्रधान राजेश केसरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक लोगो की हो रही हत्याओं की जितनी निंदा की जाए, कम है। चुन चुन कर हिंदुओं को मारा जा रहा है। पाकिस्तान नही सुधर रहा और जम्मू-कश्मीर के हालात खराब करने पर तुला हुआ है। इसलिए अब बड़ा फैसला करने की जरूरत है। जम्मू-कश्मीर के उप- राज्यपाल को बदलने की जरूरत है। राजनीति पृष्ठभूमि से जुड़े उप-राज्यपाल की जम्मू-कश्मीर में जरूरत नही है। इसलिए केंद्र सरकार को बड़ा फैसला लेना होगा। सेना से सेवानिवृत जनरल को जम्मू-कश्मीर का उप- राज्यपाल बनाकर भेजना चाहिए।

मौके पर कार्यकर्ताओं ने मांग की कि कश्मीरी घाटी में जो लोग आतंकियों को पनाह देते हैं, की जांच कराई जाए और उनको जेलों में डाला जाए।गणेश चौधरी, शशिपाल सलाथिया, बलवीर कुमार, संजय कुमार, देसराज, राज कुमार, जनकार, सुरेंद्र , हरजीत,भुवन, रिंकू, विपिन, सोनिया देवी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी