एंबुलेंस सेवा को व्यवसाय बनाने वालों के खिलाफ प्रदर्शन

एंबुलेंस सेवा मुहैया करवाने के नाम पर कुछ चैरिटेबल ट्रस्टों की तरफ से कोरोना मरीजों से पैसे लेने के खिलाफ शनिवार को शिवसेना डोगरा फ्रंट ने प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि चैरिटेबल ट्रस्ट एंबुलेंस सेवा के नाम कोरोना मरीजों को लूट रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:00 AM (IST)
एंबुलेंस सेवा को व्यवसाय बनाने वालों के खिलाफ प्रदर्शन
एंबुलेंस सेवा को व्यवसाय बनाने वालों के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : एंबुलेंस सेवा मुहैया करवाने के नाम पर कुछ चैरिटेबल ट्रस्टों की तरफ से कोरोना मरीजों से पैसे लेने के खिलाफ शनिवार को शिवसेना डोगरा फ्रंट ने प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि चैरिटेबल ट्रस्ट एंबुलेंस सेवा के नाम कोरोना मरीजों को लूट रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। सरकार द्वारा एंबुलेंस सेवा की रेट लिस्ट अस्पताल में जगह-जगह लगानी चाहिए, ताकि कोई ठगने नहीं पाए।

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि इन चैरिटेबल ट्रस्टों द्वारा जम्मू से कटड़ा के लिए एंबुलेंस के लिए 10,000 रुपये और जम्मू से चंडीगढ़ के लिए 80,000 रुपये की राशि चैरिटी के नाम पर ली जा रही है। यह भी एक बड़ा घोटाला है, जिसकी जांच होनी चाहिए। इस समय देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इसलिए ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। डोगरा फ्रंट और शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जीएमसी बख्शी नगर के गेट के सामने मरीजों से मोटी रकम वसूलने वाले फर्जी एंबुलेंस चैरिटेबल ट्रस्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। गुप्ता ने कहा कि जम्मू में 95 प्रतिशत रिकवरी हमारे कोरोना योद्धा डाक्टरों की वजह से हुई है।

प्रदर्शन में अभिषेक, बीरबल, सुशील, बृज, लवली, प्रेम, रामपाल, कालू, विनय, ननकी, गुलशन आदि मौजूद थे। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद मरीज जम्मू के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती किए जाते हैं। इन अस्पतालों के बाहर एंबुलेंस मौजूद रहती है, जो मरीजों को सेवा देने के नाम पर मनमाने पैसे वसूलती हैं। सरकार की तरफ से इस मामले में उचित कदम नहीं उठाए जाने से मरीजों और उनके तीमारदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी