जम्मू शहर से सटे पौनीचक्क में मिला जहाजनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा

जम्मू शहर से सटे पौनीचक्क के रायपुर जगीर गांव में रविवार को जहाजनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:00 AM (IST)
जम्मू शहर से सटे पौनीचक्क में मिला जहाजनुमा पाकिस्तानी  गुब्बारा
जम्मू शहर से सटे पौनीचक्क में मिला जहाजनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर से सटे पौनीचक्क के रायपुर जगीर गांव में रविवार को जहाजनुमा पाकिस्तानी गुब्बारा मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम करीब छह बजे रायपुर जगीर गांव में लोगों ने जहाजनुमा इस गुब्बारे को देखा था। पौनीचक्क पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआइए) लिखा हुआ है। इस जहाजनुमा गुब्बारे के बारे में पुलिस का कहना है कि इसे सीमा पार पाकिस्तान से उड़ाया गया है, जो हवा के साथ इस ओर पहुंच गया। गुब्बारे में भरी गई गैस खत्म हो जाने पर यह इलाके में गिर गया। ऐसे गुब्बारे पहले भी सीमा पार से भारतीय इलाके में आते रहे हैं। जम्मू के कोट भलवाल इलाके में भी कुछ महीने पहले पाकिस्तान की तरफ से इसी तरह का गुब्बारा आया था। हीरानगर और सांबा सेक्टर में भी ऐसे गुब्बारे मिल चुके हैं। पुलिस ने गुब्बारे की जांच की, लेकिन उसके अंदर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पौनीचक्क से पाकिस्तान की सीमा दस किलोमीटर की दूरी पर है। इसके एक तरफ घौ मन्हासां से पाकिस्तान की सीमा लगती है तो दूसरी तरफ कानाचक्क का इलाका है, जो पाकिस्तान से सटा है। ऐसे में हवा के साथ यह गुब्बारा भारतीय सीमा में आ गया होगा। ग्रामीणों ने जब इस गुब्बारे को देखा तो वे कुछ डर गए थे। इसलिए उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित कर दिया था। पुलिस की जांच में उसमें से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर लोगों ने राहत की सांस ली। पुलिस ने फिलहाल इसके पीछे किसी तरह की शरारत की आशंका से इंकार किया है।

chat bot
आपका साथी