Jammu: जम्मू विवि में 3 प्रोफेसरों को नाराजगी वाला पत्र भेजने से मचा बवाल

विभाग के प्रो. एसके पंडिता और युद्धवीर सिंह भी थे। तब प्रो. जसरोटिया को हटाया गया था और वीसी ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 10:54 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:21 PM (IST)
Jammu: जम्मू विवि में 3 प्रोफेसरों को नाराजगी वाला पत्र भेजने से मचा बवाल
Jammu: जम्मू विवि में 3 प्रोफेसरों को नाराजगी वाला पत्र भेजने से मचा बवाल

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू विवि के तीन प्रोफेसरों को भेजे गए गए नाराजगी वाले पत्र से स्थिति उस समय खराब हो गई जब एक प्रोफेसर अपने घर में ज्यादा परेशान हो गया और उसकी सेहत खराब हो गई। इससे पहले की वह कोई कड़ा कदम उठाता, उसके परिजनों ने उसे संभाल लिया। मामले गंभीरता को देखते हुए वीसी ने आनन फानन में कैंपस के डीन की बैठक बुलाई और नाराजगी वाले पत्र के आर्डर को ठंडे बस्ते में डालने के आदेश दे दिए। इस समय जम्मू विवि बंद है लेकिन प्रशासनिक कामकाज हो रहा है।

जम्मू विवि ने तीन प्रोफेसरों को उनके कामकाज को लेकर नाराजगी के पत्र भेजे थे। इनमें जियोलॉजी विभाग के प्रो. जीएम भट्ट, प्रो एसके पंडिता और डा. युद्धवीर सिंह शामिल है। मामला यह है कि दिसंबर 2019 में जम्मू विवि के जियोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. एएस जसरोटिया को हटाने के लिए प्रो. जीएम भट्ट ने धरना दिया था। उनके साथ विभाग के प्रो. एसके पंडिता और युद्धवीर सिंह भी थे। तब प्रो. जसरोटिया को हटाया गया था और वीसी ने मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई थी।

फरवरी 2020 में तीनों प्रोफेसरों को कारण बताओ नोटिस दिया गया जिसका जवाब तीनों ने दे दिया। कारण बताओ नोटिस से संतुष्ट नहीं हुए जम्मू विवि प्रबंधन ने एक जुलाई को तीनों को नाराजगी का पत्र सौंप दिया। प्रो. जीएम भट्ट ने कहा कि मामले की स्वतंत्र जांच होनी चाहिए और आर्डर को वापिस लिया जाए। 

chat bot
आपका साथी