Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर, निक्की तवी को खंगाला, जम्मू रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड में सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता

आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सतवारी से लगते बेलीचराना, निक्की तवी में सुबह तलाशी अभियान चलाया।

जिला पुलिस के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सतवारी से लगते बेलीचराना निक्की तवी में सुबह तलाशी अभियान चलाया। दरअसल उक्त इलाके गणतंत्र दिवस के मुख्य आयोजन स्थल मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम के साथ लगते है।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 10:24 AM (IST) Author: Vikas Abrol

जम्मू, जागरण संवाददाता । गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के लिए जम्मू पुलिस ने सभी तैयारियां कर ली हैं। पुलिस कर्मियों ने शहर में सतर्कता को और बढ़ा दिया है। जिला पुलिस के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने सतवारी से लगते बेलीचराना, निक्की तवी में सुबह तलाशी अभियान चलाया। दरअसल उक्त इलाके गणतंत्र दिवस के मुख्य आयोजन स्थल मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम के साथ लगते है। इस क्षेत्र में कोई संदिग्ध व्यक्ति वहां ठिकाना बना कर वारदात को अंजाम ना दे पाए। तलाशी अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों ने वहां मवेशियों के साथ रह रहे लोगों से कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु देखे जाने पर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा।

वहीं, इसके साथ पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में भी सुरक्षा बंदोबस्त को पुख्ता किया। रेलवे स्टेशन में डॉग स्क्वायड के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एमए स्टेडियम में सुरक्षा को सुश्निचित किया गया। पुलिस कर्मियों ने संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे लोगों से आने का कारण पूछा गया। बिना ठोस कारण आने वाले व्यक्तियों को चेतावनी देकर भेज दिया गया। शहर के विभिन्न हिस्सों विशेषकर एमए स्टेडियम के साथ लगते क्षेत्रों में स्थित होटलों में पहुंचकर पुलिस टीम ने चेकिग की। होटल मालिकों को कैमरों की फुटेज को संभाल कर रखने को कहा गया है। वहीं, जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। रात के समय पुलिस के साथ सेना व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी तैनात रहे।

हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल

जम्मू-सांबा-कठुआ के डीआइजी विवेक गुप्ता ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर है। शहर के सभी प्रवेश द्वारों पर जवानों की तैनाती कर दी गई है। अक्सर यह देखने को आता है कि सीमा पार से घुसपैठ कर आतंकी तड़के शहर की ओर आ रहे वाहनों में शरण लेकर पहुंच जाते हैं। ऐसे में तड़के सीमावर्ती क्षेत्रों से आने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.