Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने पुलवामा से IED बरामद कर आतंकी साजिश को बनाया नाकाम

पुलिस को खबर मिली थी आतंकी एक बड़े बम धमाके की साजिश को अंजाम देने के लिए पुलवामा में आइईडी तैयार कर रहे हैं। खबर मिलते ही पुलिस ने सेना की 53 आरआर के जवानों के साथ मिलकर पुलवामा के कामराजपोरा की चारों तरफ से घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:03 PM (IST)
Jammu Kashmir: सुरक्षाबलों ने पुलवामा से IED बरामद कर आतंकी साजिश को बनाया नाकाम
यह आइईडी करीब सात किलो आरडीएक्स से तैयार की गई थी।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को समय रहते एक शक्तिशाली आइईडी बरामद कर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम बना दिया है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को खबर मिली थी आतंकी एक बड़े बम धमाके की साजिश को अंजाम देने के लिए पुलवामा में आइईडी तैयार कर रहे हैं। खबर मिलते ही पुलिस ने सेना की 53 आरआर के जवानों के साथ मिलकर पुलवामा के कामराजपोरा की चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में खोजी कुत्ताें और ड्रोन की भी मदद ली गई। तलाशी लेते हुए जवान जब एक बाग में दाखिल हुए तो उन्हें वहां बड़ी चालाकी के साथ छिपाकर रखी गई एक आइईडी मिली।

संबधित सूत्रों ने बताया कि यह आइईडी करीब सात किलो आरडीएक्स से तैयार की गई थी। सुरक्षाबलाें ने आइईडी को अपने कब्जे मे लेकर सुरक्षित तरीके से नकारा बना दिया। उन्होंने बताया कि आइईडी तैयार करने वाले आतंकी और उनके आेवर ग्राऊंड वर्कराें की तलाश की जा रही है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

chat bot
आपका साथी