Kulgam Encounter : मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी कोविड-19 से पीड़ित, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने आरा गांव में सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 01:55 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 04:23 PM (IST)
Kulgam Encounter : मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी कोविड-19 से पीड़ित, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ
Kulgam Encounter : मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी कोविड-19 से पीड़ित, पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ

जम्मू, जेएनएन। कुलगाम में शनिवार को मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादी कोविड-19 से पीड़ित थे। सुरक्षा एजेंसियों ने इस संबंध में पहले से ही लोगों को आगाह कर दिया था कि आतंकवादियों में कोरोना का संक्रमण हो सकता है और वे इसे आम लोगों में भी फैला सकते हैं। कुलगाम में मारे गए दोनों आतंकवादियों के शवों के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में उनके कोरोना से संक्रमित होने का खुलासा हुआ है।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के जिला कुपवाड़ा के गांव आरा में शनिवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दूसरा आतंकी भी मार गिराया। दोपहर बाद से जारी इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर अचानक से की गई गोलीबारी में सेना के जेसीओ समेत तीन जवान भी घायल हुए थे । घायलों को मुठभेड़ स्थल से सुरक्षित निकाल 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया।  मुठभेड़ में मारे गए एक आतंकवादी की पहचान पाकिस्तानी के रूप में हुई है जिसका नाम अली भाई है। एक और मारे गए आतंकवादी की पहचान की जा रही है। ये दोनों ही आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने आरा गांव में सुबह सर्च ऑपरेशन चलाया था। कुछ लोगों ने यहां दो से तीन संदिग्ध आतंकवादियों के देखे जाने की बात कही थी। पुलिस की एसओजी, सीआरपीएफ और सेना की 34आरआर के जवानों ने गांव में पहुंचकर नाके बंदी कर घर-घर की तलाशी लेना शुरू किया। इस दौरान अपने आप को सुरक्षाबलों के बीच घिरा देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बावजूद सुरक्षाबलों ने छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उन्होंने बात नहीं मानी। मुठभेड़ शुरू हुए अभी 15 से 20 मिनट ही हुए थे कि सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया।

मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जेसीओ समेत तीन जवान भी घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बीच घायल जवानों को वहां से निकाला और उन्हें 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों का इलाज जारी है। वहीं साढ़े तीन बजे के आसपास सुरक्षाबलों ने इलाके में छिपे दूसरे आतंकवादी को भी ढेर कर दिया है। फिलहाल मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई है। मुठभेड़ की शुरूआत में मारे गए आतंकवादी के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। उसके कब्जे से एक एके-47 व गोलाबारूद भी बरामद हुए हैं। अब इलाके में एक ही आतंकवादी की मौजूदगी आशंका जताई जा रही है। उसे भी मार गिराने के लिए अभियान जारी है।

दोनों ओर से रूक-रूककर गोलीबारी जारी है। आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया गया है। यही नहीं लोगों को मुठभेड़ स्थल के पास जाने से भी मना किया गया है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत है।

chat bot
आपका साथी