IED Recovered : आतंकवादियों की श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बम धमाके की साजिश नाकाम, आइईडी बरामद

IED Recovered Near Srinagar Airport आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया जबकि बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुला लिया गया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि छह किलो वजनी यह आइईडी काफी खतरनाक साबित हो सकती थी।

Rahul SharmaTue, 21 Sep 2021 08:47 AM (IST)
यह आइईडी एयरपोर्ट के पास ही गोगो गली में स्टील के बने डिब्बे में आइईडी भी लगा रखी थी

श्रीनगर, जेएनएन : सुरक्षाबलों की सतर्कता ने एक बार फिर कश्मीर में बड़े हमले को नाकाम बना दिया है। आतंकवादियों ने श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बड़े बम धमाके की योजना बनाई थी। इसके लिए उन्होंने एयरपोर्ट के पास ही गोगो गली में स्टील के बने डिब्बे में आइईडी भी लगा रखी थी परंतु सुरक्षाबलों ने समय रहते न सिर्फ इस आइईडी का पता लगा लिया बल्कि बम निष्क्रिय दस्ते की मदद से इसे नकारा कर दिया। 

पुलिस ने बताया कि मध्य कश्मीर के जिला बडगाम में एयरपोर्ट रोड के हुम्हामा इलाके में सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह इलाके में गश्त लगाते हुए एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) दिखा। हुम्हामा इलाके में गोगो गली के पास लगभग 6 किलोग्राम वजन के स्टील कंटेनर में लगाए गए आइईडी के पता चलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर दिया।

आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया जबकि बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुला लिया गया। दल ने मौके पर पहुंचकर आइईडी की जांच की। पुलिस अधिकारी का कहना है कि छह किलो वजनी यह आइईडी काफी खतरनाक साबित हो सकती थी। फटने पर इससे आसपास रहने वाले लोगों को काफी नुकसान होता। एयरपोर्ट के नजदीक होने की वजह से यहां अकसर सुरक्षाबलों का आना-जाना भी रहता है।

बम निष्क्रिय दस्ते ने बड़ी कुशलता के साथ बिना किसी जान-माल के नुकसान के इसे हटा दिया। पुलिस का कहना है कि इस इलाके में सुरक्षाबलों का आना-जाना रहता है। इससे यह जाहिर है कि पहले से तैयार की गई इस आइईडी को समय रहते यहां छोड़ा गया है। पुलिस आसपास के मुहल्लों में लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाबलों की चौकसी ने एक बार फिर बड़े हादसे को टाल दिया। एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यही नहीं आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन भी चलाया हुआ है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.