Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस के मद्देनजर हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल, जगह- जगह लगाए जा रहे नाके

गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के लिए जम्मू पुलिस हाई अलर्ट पर है।

णतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के लिए जम्मू पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने जगह-जगह नाके लगा कर वाहनों की जांच करनी शुरू कर दी है। शहर के होटलों और धर्मशालाओं में ठहरे लोगों का पुलिस ब्योरा जुटा रही है।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 06:34 AM (IST) Author:

जम्मू , जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के लिए जम्मू पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने जगह-जगह नाके लगा कर वाहनों की जांच करनी शुरू कर दी है। शहर के होटलों और धर्मशालाओं में ठहरे लोगों का पुलिस ब्योरा जुटा रही है। होटल प्रबंधकों को सीसीटीवी कैमरे लगाने और उनके पास ठहरे यात्रियों की दैनिक जानकारी पुलिस को देने के लिए कहा गया है।

पुलिस अधिकारी स्वयं लोगों से नाकों पर सहयोग करने की अपील कर रहे है। पुलिस ने जम्मू के सीमावर्ती क्षेत्रों के नंबरदारों व चौकीदारों को सतर्क पर रहने और उनके इलाकों में कोई भी संदिग्ध गतिविधि देखे जाने पर तुरंत संबंधित थानों व चौकियों को सूचित करने को कहा है। एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटील ने शहरवासियों को भीड़भाड़ वाले इलाकों व बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन आदि में सतर्क रहने और संदिग्ध गतिविधि देखे जाने पर 100 नंबर पर फोन करने को कहा है। वहीं, जम्मू पुलिस ने खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वह अपने सभी स्त्रोतों को सतर्क कर दें ताकि खुफिया इनपुट जुटाई जा सके। सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों के लोग आपस में संपर्क में रहें।

अंतरराष्ट्रीय सीमा के सभी घुसपैठ के रूट पर संयुक्त नाके लगाने के लिए कहा गया है। रात के समय वाहनों के अलावा जवानों को पैदल गश्त करने को कहा गया है। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाइट पेट्रो¨लग को सख्त किया गया है। अंतर राष्ट्रीय सीमा से लगते क्षेत्रों में पुलिस की क्विक एक्शन टीम (क्यूआरटी) को तैनात किया गया है, ताकि जरूरत के समय तुरंत कार्रवाई की जा सके।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.