Navratra at Vaishno Devi : नवरात्र को लेकर कटड़ा से वैष्णो माता के भवन तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, अतिरिक्त जवानों की तैनाती

मां वैष्णो देवी मार्ग पर अर्धक्वांरी मंदिर प्रांगण में सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह चौकस हैं

धर्मनगर कटड़ा से भवन तक कड़े इंतजाम किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। दूसरी ओर मां वैष्णो देवी भवन क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान चौकसी बरत रहे हैं।

Lokesh Chandra MishraMon, 12 Apr 2021 04:15 PM (IST)

कटड़ा, संवाद सहयोगी : चैत्र नवरात्र में देशभर से आने वाले हजारों श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए धर्मनगर कटड़ा से भवन तक कड़े इंतजाम किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। दूसरी ओर मां वैष्णो देवी भवन क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान चौकसी बरत रहे हैं। मां वैष्णो देवी भवन के साथ ही अर्धक्वांरी मंदिर, भैरव घाटी, सांझी छत, हिमकोटी, बाणगंगा आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर भी सुरक्षा व्यवस्था को और दुरुस्त कर दिया गया है।

एक तरफ आधार शिविर कटड़ा में सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान कड़ी चौकसी बरत रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कटड़ा के साथ लगते दोमेल, नोमाईं, बालनी, सेरली, पैंथल, दर्शनी ड्योढ़ी आदि स्थानों पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। हर आने-जाने वाले वाहन और राहगीर की गहनता से जांच की जा रही है। क्यूआरटी के साथ ही डॉग स्क्वायड, एंटी सेबोटाइज स्क्वायड आदि को तैनात कर दिया गया है। वहीं मां वैष्णो देवी के प्रवेश द्वार दर्शनी ड्योढ़ी और माता के भवन पर श्रद्धालुओं के सामान की अत्याधुनिक मशीनों से जांच की जा रही है।

सीआरपीएफ 06 बटालियन के कमांडेंट जितेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि चैत्र नवरात्र पर देशभर से आने वाले हजारों श्रद्धालुओं की सुखद और सुरक्षित दर्शन करवाने के लिए पर्याप्त प्रबंध किये गए हैं। हर एक जवान पूरी तरह से चौकस है। श्रद्धालुओं को कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। वहीं एसपी कटड़ा अमित भसीन ने बताया कि नवरात्र के लिए अतिरिक्त संख्या में जवानों की तैनाती भवन से कटड़ा तक की गई है। श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। एहतियात के तौर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.