Jammu Kashmir: कोरोना महामारी के खिलाफ शुरू हो चुकी है दूसरी जंग, टीकाकरण ही देगा सुरक्षा कवच

राहुल सहाय ने वेबीनार में सबका स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रही है और ऐसे में एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सबका दायित्व बनता है कि वो खुद को सुरक्षित रखने के साथ दूसरों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 02:07 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 02:07 PM (IST)
Jammu Kashmir: कोरोना महामारी के खिलाफ शुरू हो चुकी है दूसरी जंग, टीकाकरण ही देगा सुरक्षा कवच
देश का एक आम आदमी भी टीकाकरण को लेकर जागरूक होगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी के खिलाफ देश में दूसरी जंग शुरू हो चुकी है। इस महामारी की दूसरी लहर से लड़ने के लिए हालांकि इस बार लोगों के पास पिछले साल का अनुभव भी है और सबसे अहम बात है कि इस समय देश के पास कोरोना वैक्सीन मौजूद है।

कोरोना महामारी से जारी इस लड़ाई में टीकाकरण ही सबका सुरक्षा कवच है और जो भी लोग टीकाकरण के योग्य है, उन्हें बिना समय गवाएं अपना टीकाकरण करवाना चाहिए और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए क्योंकि इसी के सहारे इस महामारी से लड़ा जा सकता है। ऐसा मानना है जम्मू के प्रतिष्ठित समाज है जो टीकाकरण के लिए स्वयं आगे आने के साथ इन दिनों दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने में जुटा है।

पीएचडी चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की जम्मू-कश्मीर इकाई की ओर से टीका उत्सव के उपलक्ष्य में एक वेबीनार का आयोजन किया गया जिसमें कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास किया गया। वेबीनार में चैंबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप मुल्तानी ने अपने अध्यक्षीय भाषण में सभी व्यापारियों व उद्योगपतियों से अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने की अपील की।

अध्यक्ष राहुल सहाय ने वेबीनार में सबका स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर काफी तेजी से फैल रही है और ऐसे में एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सबका दायित्व बनता है कि वो खुद को सुरक्षित रखने के साथ दूसरों की सुरक्षा का पूरा ख्याल रखे। उन्होंने कहा कि सभी तभी सुरक्षित रह सकते हैं, जब देश का एक आम आदमी भी टीकाकरण को लेकर जागरूक होगा।

सहाय ने कहा कि देश-दुनिया फिर खुल कर जी सके, इसके लिए सबको जागरूक होना होगा और मिल कर प्रयास करने होंगे। वेबीनार में पीएचडी चैंबर कश्मीर के चेयरमैन बलदेव सिंह, डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेस कश्मीर डॉ. मुश्ताक अहमद राथर, जीएमसी जम्मू की प्रिंसिपल डॉ. शशी सूदन, डॉ. राहुल गुप्ता, डॉ. मीर फैजल, फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीज जम्मू के चेयरमैन ललित महाजन व पीएचडी चैंबर के सह-चेयरमैन संजय अग्रवाल मुख्य वक्ता रहे। 

chat bot
आपका साथी