Snowfall in Kashmir In Pics : गुलमर्ग-सोनमर्ग-पहलगाम में मौसम की पहली बर्फबारी, सफेद चादर में लिपटी वादी

Jammu Srinagar Highway Mughal Road Closed गुलमर्ग में हसीन वादियों का आनंद लेने मुंबई से आए प्रकाश भाई ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि गुलमर्ग बर्फबारी के बाद स्वर्ग सा दिखता है। उन्होंने पहली बार यह बर्फबारी देखी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:06 AM (IST)
Snowfall in Kashmir In Pics : गुलमर्ग-सोनमर्ग-पहलगाम में मौसम की पहली बर्फबारी, सफेद चादर में लिपटी वादी
बर्फबारी ने सुबह तक गुलमर्ग की पूरी वादी को अपने आघोष में ले लिया था।

श्रीनगर, जेएनएन : कश्मीर में मौसम की पहली बर्फबारी पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों में उत्साह लेकर आई है। घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम, अहरबल बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को उम्मीद है कि बर्फबारी से यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में अभी भी हल्की बर्फबारी हो रही है और यहां मौजूद पर्यटक बर्फ में खेलते नजर आ रहे हैं।

Jammu and Kashmir | Pahalgam covered in first snow of the season pic.twitter.com/ygiT9UlOmj— ANI (@ANI) October 23, 2021

होटल व्यवसाय से जुड़े इमरान मसूद ने बताया कि रात को शुरू हुई बर्फबारी ने सुबह तक गुलमर्ग की पूरी वादी को अपने आघोष में ले लिया था। अभी भी हल्की बर्फबारी हो रही है और इस समय गुलमर्ग सफेद चादर में ढक गया है। देश-विदेश से आए पर्यटक इस बर्फबारी का मजा ले रहे हैं।

Morning Visuals of #Snowfall from #Sonamarg ☃️🏔️☃️🏔️

Vc- Mohd Zahid#J&K #Kashmir #Ganderbal #Leh #Ladakh #Gulmarg pic.twitter.com/2YbtIJGqZ3

— Live Weather Of India (@LiveWxIndia) October 23, 2021

इस बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है। उन्होंने अल्लाह से दुआ की कि कश्मीर के हालात सामान्य रहें और कोरोना महामारी के कारण उन्होंने जिस मंदी के दौर का सामना किया है, वह इस बर्फबारी की सफेद चादर में ढक जाएं।

#WATCH Gulmarg receives season's first snowfall #JammuAndKashmir pic.twitter.com/xZaWd3OrFV— ANI (@ANI) October 23, 2021

वहीं गुलमर्ग में हसीन वादियों का आनंद लेने मुंबई से आए प्रकाश भाई ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि गुलमर्ग बर्फबारी के बाद स्वर्ग सा दिखता है। उन्होंने पहली बार यह बर्फबारी देखी है। वे कश्मीर अकसर आते हैं परंतु बर्फबारी के दौरान वे कभी नहीं आए परंतु आज ये नजारा देख उन्हें बहुत खुशी हो रही है। खासकर उनके बच्चे बहुत खुश हैं। वे सुबह से ही बर्फ में खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल यहां का नजारा कुछ और था परंतु आज सुबह जब वे उठे और उन्होंने अपने आसपास का पूरा इलाजा सफेद चादर में लिपटा देखा तो लगा मानों मैं स्वर्ग में हूं।

Mughal Road closed due to heavy snowfall at Peer Ki Gali area: Jammu and Kashmir Traffic Police

The road connects Shopian district to Rajouri and Poonch districts.— ANI (@ANI) October 23, 2021

जम्मू-श्रीनगर हाईवे-मुगल रोड बंद : कश्मीर में बर्फबारी तो जम्मू में तेज बारिश हो रही है। आज सुबह बारिश की वजह से रामबन के कैफेटेरिया इलाके में हाईवे पर भूस्खलन होने की वजह से जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा पीर की गली मेंं हो रही ताजा बर्फबारी के कारण पुंछ को कश्मीर से जोड़ने वाला मुगल रोड मार्ग भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।ट्रैफिक विभाग के अनुसार बारिश अभी भी हो रही है और ऐसे में हाईवे पर गिरे मलवे को हटाया नहीं जा सकता है। मौसम साफ होेने केे बाद ही मलवे को हटाने का काम शुरू किया जाएगा। वहीं मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों तक बर्फबारी और बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे में ट्रैफिक विभाग ने हाईवे पर यात्रा करने का विचार कर रहे लोगों से कंट्रोल रूम से स्थिति की पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही हाईवे पर उतरने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी