Independence Day 2021: पंद्रह अगस्त की तैयारियों में जुटने लगे स्कूल, कार्यक्रमों की होने लगी तैयारियां

Independence Day 2021 कोरोना के चलते हालांकि स्कूल अभी बंद हैं लेकिन बावजूद इसके कुछ स्कूलों ने अपने बच्चों को कार्यक्रमों की तैयारी के लिए बुला लिया है। शहर के सरकारी स्कूलों में भी छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की तैयारी शुरू कर दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:38 PM (IST)
Independence Day 2021: पंद्रह अगस्त की तैयारियों में जुटने लगे स्कूल, कार्यक्रमों की होने लगी तैयारियां
छात्राएं स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: पंद्रह अगस्त को देश भर मेें मनाए जाने वाले स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में स्कूल जुट गए हैं। स्कूलों ने अपने स्तर पर सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों की तैयारियां शुरू कर दी है और स्कूलों ने इन कार्यक्रमों में भाग लेने वाले बच्चों को कार्यक्रम की तैयारियों के लिए स्कूलों में बुलाना शुरू कर दिया है।

जम्मू मेें स्वतंत्रता दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम इस बार मिनी स्टेडियम परेड में आयोजित होगा और प्रशासन की इस कार्यक्रम को भव्य तरीके से करवाने की तैयारी है। हालांकि कोरोना के चलते प्रशासन अभी खुद भी आश्वास्त नहीं है कि कार्यक्रम में लोगों की कितनी भागेदारी रहेगी लेकिन स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपनी तैयारी पूरी रखें।

बच्चों से मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी करवाए जाने ताकि स्वतंत्रता दिवस के कुछ दिन पहले बच्चों को मिनी स्टेडियम परेड में बुलाकर अंतिम तैयारी करवाई जा सके। कोरोना के चलते हालांकि स्कूल अभी बंद हैं लेकिन बावजूद इसके कुछ स्कूलों ने अपने बच्चों को कार्यक्रमों की तैयारी के लिए बुला लिया है। शहर के सरकारी स्कूलों में भी छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की तैयारी शुरू कर दी है।

छात्राएं स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। स्कूलों के बैंड भी तैयारियां कर रहे हैं। बैंड में भाग लेने के लिए छात्रों की टीमें बनाई गई हैं जो मार्च पास्ट की धुन बजाने का प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही इस कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने के लिए डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डा. राजीव लंगर भी अधिकारियों के साथ बैठक करने जा रहे है। बैठक में वह अधिकारियों को कार्यक्रम संबंधी आदेश जारी करेंगे और सुरक्षा पर भी विचार करेंगे।  

chat bot
आपका साथी