Coronavirus Guidelines In Jammu Kashmir: कश्मीर घाटी में 10-12वीं की कक्षाएं शुरू, बच्चों में दिखा उत्साह

बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें स्कूल में प्रवेश करने दिया गया। यही नहीं कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही उन्हें बिठाया जा रहा है। लम्बे अर्से के बाद स्कूल जाने को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह नजर आया।

Rahul SharmaTue, 21 Sep 2021 11:54 AM (IST)
जम्मू संभाग में भी कुछ प्राइवेट स्कूलों ने 10 और 12वीं की कक्षाएं शुरू कर दी हैं।

जम्मू, जेएनएन: जिला जम्मू के बाद अब कश्मीर संभाग में भी कई सरकारी स्कूलों ने बारहवीं व दसवीं कक्षा की कक्षाएं लगाना शुरू कर दी। उपराज्यपाल प्रशासन पहले ही इस संबंध में आदेश जारी कर वैक्सीनेशन वाले बच्चों को बारहवीं कक्षा में पचास फीसद क्षमता और कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाने वाले दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने की स्वीकृति दे दी थी।

करीब डेढ़ साल बाद स्कूल आने वाले बच्चों के चहरे पर रौनक देखने वाली थी। कक्षाओं में बैठ अध्यापकों को सामने बोर्ड पर समझाते देख बच्चों को अच्छा लग रहा था। इन बच्चों का कहना था कि ऑनलाइन पढ़ाई से अब वे तंग आ चुके थे। स्कूल आकर उन्हें अच्छा लग रहा है। यह व्यवस्था सुचारू रूप से जारी रहे, इसके लिए वे कोरोना नियमों का पूरा पालन करेंगे।

बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें स्कूल में प्रवेश करने दिया गया। यही नहीं कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही उन्हें बिठाया जा रहा है। लम्बे अर्से के बाद स्कूल जाने को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह नजर आया। वहीं जम्मू संभाग में भी कुछ प्राइवेट स्कूलों ने 10 और 12वीं की कक्षाएं शुरू कर दी हैं।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान कमल गुप्ता का कहना है कि सरकार के आदेश के बाद नियमों का पालन करके स्कूलों को खोला गया है। हम वैक्सीनेशन के प्रमाणपत्र जांच कर रहे हैं। आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट देखकर ही दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को बुलाया जा रहा है। पढ़ाई शुरू होने से विद्यार्थी खुश है। बताते चले कि स्कूलों में पढ़ाई का सिलसिला धीरे-धीरे शुरू हो गया है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.