Corona Cases In Ladakh : कोरोना के मामले बढ़ने पर कारगिल में स्कूल तीन दिसंबर से बंद होंगे

दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं जारी रहेंगी। आदेश के अनुसार दसवीं और बारहवीं कक्षा की ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने की इजाजत दी गई है और इसके लिए कोरोना की रोकथाम के लिए जरूरी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना होगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:06 PM (IST)
Corona Cases In Ladakh : कोरोना के मामले बढ़ने पर कारगिल में स्कूल तीन दिसंबर से बंद होंगे
मुख्य शिक्षा अधिकारी कारगिल से यह कहा गया है कि वे प्राइवेट स्कूलों में आदेशों का पालन सुनिश्चित बनाएं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 3 दिसंबर 2021 से अगले आदेश तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट संतोष सुखदेवे ने आदेश जारी कर सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं।

दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं जारी रहेंगी। आदेश के अनुसार दसवीं और बारहवीं कक्षा की ऑफलाइन परीक्षाएं आयोजित करने की इजाजत दी गई है और इसके लिए कोरोना की रोकथाम के लिए जरूरी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करना होगा। मुख्य मेडिकल अधिकारी कारगिल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि स्कूलों को बंद करने से पहले सभी बच्चों के कोरोना टेस्ट किए जाए।

बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों के टेस्ट परीक्षाएं समाप्त होने के बाद किए जाएं। मुख्य शिक्षा अधिकारी कारगिल से यह कहा गया है कि वे प्राइवेट स्कूलों में आदेशों का पालन सुनिश्चित बनाएं।

कश्मीर व जम्मू संभाग के विंटर जोन के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां घोषित : स्कूल शिक्षा विभाग जम्मू कश्मीर ने कश्मीर संभाग और जम्मू संभाग के विंटर जोन में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। विभाग के प्रमुख सचिव बीके सिंह के अनुसार आठवीं कक्षा तक के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां 6 दिसंबर 2021 से लेकर 28 फरवरी 2022 तक चलेंगी जबकि नौवीं कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए सर्दी की छुट्टियां 13 दिसंबर 2021 से 28 फरवरी 2022 तक होंगी।

इस संबंध में नियमों का उल्लंघन करने पर स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को अपने ऑनलाइन परीक्षाएं पूरी करने की अनुमति दी गई है। स्कूल ऑनलाइन परीक्षाएं पूरी कर लेंगे ताकि अगले साल के लिए कुछ लंबित ना रहे लेकिन छुट्टियों के दौरान स्कूलों को ऑनलाइन क्लास लगाने की इजाजत नहीं होगी। स्कूलों को सर्दियों की छुट्टियों का कैलेंडर का अनुपालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी