Jammu : स्कूल खुलने का करना पड़ सकता है अभी लंबा इंतजार

कोरोना के चलते बंद हुए स्कूलों के फिलहाल जल्द खुलने की दूर-दूर तक संभावना नहीं दिख रही है। कमिश्नर सेक्रेटरी एजुकेशन बीके सिंह ने स्पष्ट कहा कि अभी कोरोना के मामले थमें नहीं हैं। यहां तक कि कई स्थानों पर संक्रमण के मामले फिर बढ़े हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:45 PM (IST)
Jammu : स्कूल खुलने का करना पड़ सकता है अभी लंबा इंतजार
कोरोना के चलते बंद हुए स्कूलों के फिलहाल जल्द खुलने की दूर-दूर तक संभावना नहीं दिख रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : ज्यादातर निजी स्कूलों ने गर्मी की छुट्टियों के बाद फिर से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं। कोरोना के चलते बंद हुए स्कूलों के फिलहाल जल्द खुलने की दूर-दूर तक संभावना नहीं दिख रही है। कमिश्नर सेक्रेटरी एजुकेशन बीके सिंह ने स्पष्ट कहा कि अभी कोरोना के मामले थमें नहीं हैं। यहां तक कि कई स्थानों पर संक्रमण के मामले फिर बढ़े हैं। इसे देखते हुए स्कूलों को खोलने में किसी प्रकार की जल्दबाजी नहीं की जा सकती।

स्कूल कब तक खोलना संभव हो सकेगा, इसको लेकर जल्द प्रशासन की एक बैठक होने वाली है। लेकिन उस बैठक में स्कूल खोलने संबंधी फैसला आना मुमकिन नहीं लग रहा है। यह कहा जा सकता है कि स्कूलों को कब तक बंद रखने का तत्काल फैसला किया गया है। ज्ञात रहे कि पहले 31 जुलाई तक स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा की गई थी। अभी तक आगे स्कूल खोलने को लेकर कोई औपचारिक आदेश जारी नहीं किया गया है।

दूसरी ओर विद्यार्थियों और अभिभावकों को ऑनलाइन कक्षा से अपने तरह की परेशानी भी हो रही है। लंबे समय तक मोबाइल फोन के स्क्रीन से चिपके रहनेे की वजह से बच्चों को आंखों और मानसिक तनाव की समस्या हो रही है। कई अभिभावकों ने इस संबंध में शिकायतें भी की हैं। इस पर प्रशासन का स्पष्ट निर्देश स्कूलों को दिया गया है कि किसी भी विषय की ऑनलाइन कक्षा 30 मिनट से ज्यादा न ली जाए। मोबाइल फोन के स्क्रीन को लगातार देखना आंखों को नुकसान पहुंचा सकता है।

chat bot
आपका साथी