Jammu : करंट लगने से सरपंच की मौत, गांव में मातम

रणजीत राणा सरपंच के चुनाव को बहुमत से जीते थे और इलाके में उनकी काफी अच्छी छवि थी। अपने छोटे से कार्यकाल में ही उन्होंने गांव में शौचालयों का निर्माण करवाया और गरीब लोगों के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान भी बनवाए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:08 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:08 PM (IST)
Jammu : करंट लगने से सरपंच की मौत, गांव में मातम
सरपंच रणजीत राणा की मौत के बाद उनके घर में उनके समर्थकों व उनके साथी सरपंचों को तांता लग गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : सीमावर्ती अरनिया की पंचायत जगतु चक्क के सरपंच की करंट लगने से मौत हो गई। सरपंच रणजीत राणा अपने खेतों में वीरवार रात काे पानी लगाने के लिए गया था कि वहां पानी की मोटर से उसे जोर का करंट लगा। करंट लगते ही सरपंच मौके पर ही अचेत होकर गिर गया और उसे जब उपचार के लिए उपजिला अस्पताल बिश्नाह पहुंचाया गया तो वहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

रणजीत राणा सरपंच के चुनाव को बहुमत से जीते थे और इलाके में उनकी काफी अच्छी छवि थी। अपने छोटे से कार्यकाल में ही उन्होंने गांव में शौचालयों का निर्माण करवाया और गरीब लोगों के प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान भी बनवाए। सरपंच रणजीत राणा ने अपने इलाके में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को दिलवाया था और लोगों के काम करवाने के लिए वह उनके साथ हमेशा चलते थे। उधर सरपंच की मौत के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। इस हादसे के बाद अरनिया पुलिस भी बिश्नाह अस्पताल पहुंच गई। पुलिस ने सरपंच के शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया और शव उनके परिवारवालों के हवाले कर दिया।

उधर सरपंच रणजीत राणा की मौत के बाद उनके घर में उनके समर्थकों व उनके साथी सरपंचों व पंचों को तांता लग गया। जम्मू कश्मीर पंच सरपंच एसोसिएशन के उप प्रधान जितेंद्र सिंह ने भी उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि यह काफी बड़ा नुकसान है। रणजीत राणा के निधन से न सिर्फ उनके परिवार बल्कि इलाके को हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो पाएगी। वहीं स्थानीय लोगों का भी कहना था कि रणजीत हमेशा ही उनके साथ खड़े दिखते थे। उनके निधन के बाद वे खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। सरपंच के निधन से इलाके में मातम पसर गया है।

chat bot
आपका साथी