Jammu Kashmir: सरपंच बलबीर कौर ने फिर दिखाई मानवता की तस्वीर, कोरोना पीड़ितों के लिए बनाया 25 बेड का आइसोलेशन वार्ड

बिश्नाह के सीमावर्ती पंचायत त्रेवा की सरपंच सरदारनी बलवीर कौर। इन्होंने त्रेवा के तारापुर के राधा स्वामी सत्संग घर में 25 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड बनाकर तैयार कर लिया है जहां पर मरीजों की देखभाल की जाएगी।

Vikas AbrolTue, 11 May 2021 03:32 PM (IST)
बिश्नाह के सीमावर्ती पंचायत त्रेवा में सरपंच बलबीर कौर आइसोलेशन वार्ड के बिस्तर लगती

बिश्नाह, सतीश शर्मा । कोरोना महामारी के चलते जहां इंसान अपनी सांसे खरीदने के लिए बेबस हो गया है वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस महामारी के दौरान अपना तन-मन-धन लगाकर लोगों की सेवा में जी जान से जुट गए हैं उन्हीं में से एक है बिश्नाह के सीमावर्ती पंचायत त्रेवा की सरपंच सरदारनी बलवीर कौर। इन्होंने त्रेवा के तारापुर के राधा स्वामी सत्संग घर में 25 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड बनाकर तैयार कर लिया है जहां पर मरीजों की देखभाल की जाएगी। उनके इसी वार्ड का दौरा करने के लिए डीसी जम्मू अंशुल गर्ग भी पहुंचे थे। उन्होंने सरदारनी बलबीर कौर के इस कार्य की काफी प्रशंसा करते हुए कहा कि यदि लोग इस तरह से आगे आएंगे तो करोना महामारी को हराने में हमें कोई दिक्कत नहीं पेश आएगी।

प्रेरणा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली है

वहीं सरपंच बलबीर कौर ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें यह प्रेरणा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली है जिन्होंने पिछले दिनों ही मन की बात में मेरे इन कार्यों की प्रशंसा की थी। जिसके चलते मेरे मन में और भी बेहतर करने की प्रेरणा जगी इसके चलते कोरोना महामारी के बीच हमने यह 25 बेड का अस्पताल तैयार किया। सरपंच बलबीर कौर ने कहा की यह हमारी तरफ से जितना हम से हो पाया हमने किया 25 बेड का अस्पताल बनाया है, थर्मल स्कैनिंग कर रहे हैं, सैनिटाइजर कर रहे हैं। जो भी हमसे हो पाया कर रहे लेकिन यह उतना नहीं है जितना चाहिए, क्योंकि जब तक प्रशासन सरकार उनका सहयोग नहीं करेगी तब तक ऐसा कुछ भी नहीं कर पाएगी। त्रेवा व अरनिया के कुछ बात माइक्रो कंटेन्मेंट वार्ड बनाए हुए हैं इसलिए उन्होंने सांसद जुगल किशोर शर्मा, पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह, रविन्द्र रैना से अपील की है कि यहां के लिए कुछ सहयोग करें।

जब तक जहां पर प्रशासन की तरफ कोई सहयोग नहीं होगा तब तक हम इसमें कुछ खास नहीं कर पाएंगे। लिहाजा हमने अपनी तरफ से यह किया है मेरे साथ मेरे पंच हैं बहुत से समाज सेवक हैं जो सहयोग कर रहे हैं और हम अपनी तरफ से जी जान से जहां जुटे हुए हैं, और जुटे रहेंगे। कोई भी पीड़ित जहां आता है तो हम उसकी जी जान से सेवा भी करेंगे। सरपंच बलबीर कौर के इस प्रयास की हार और प्रशंसा हो रही है और बाकी लोगों से भी इनसे कुछ सीखने की जरूरत है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.