Coronavirus in Jammu: कोरोना महामारी के चलते जिले में दो टेस्टिंग सेंटर बनाए गए

जिला आयुक्त ने सभी जिलावासियों को संदेश देते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक बीमारी दिन व दिन बढ़ती जा रही है इसलिए लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि पहले की तरह मास्क लगातार पहने दो गज की दूरी बनाये रखें समय-समय पर हाथों को सेनिटाइज करें।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:59 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:59 AM (IST)
Coronavirus in Jammu: कोरोना महामारी के चलते जिले में दो टेस्टिंग सेंटर बनाए गए
आप लोगों का साथ बहुत जरूरी है तभी हम इस बीमारी को हरा सकते हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर में कोराेना के बढ़ते मामलों के बीच बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए जिले के विजयपुर में स्थित ठंडी खुई राधा स्वामी आश्रम और नौनाथ राधा स्वामी आश्रम को कोविड टेस्टिंग सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। आश्रमों में आरटीपीसीआर, रैपिड टेस्टिंग की सुविधा होगी। हरेक यात्री को कोरोना टेस्ट कराने के बाद ही सांबा जिले के विजयपुर से अपने गंतव्य तक जाने की अनुमति होगी। बाहर से आने वाले यात्रियों काे अलग करने के बाद उनके टेस्ट और सैम्पलिंग दोपहर के बाद किए जाएंगे। पहले जम्मू, सांब,ऊधमपुर, रियासी जाने वाले यात्रियों को अलग अलग किया जाएगा।

वहीं जिला आयुक्त अनुराधा गुप्ता ने जिले के दोनों कोविड 19 सैंपल टेस्टिंग सेंटरों में दौर किया और उनमें बाहर से आने वाले यात्रियों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं का प्रशासनिक अधिकारियों से जायजा लिया। साथ ही सांबा के भार्गवा डिग्री कॉलेज में कोविड मरीजों की देखभाल करने की समीक्षा की।

इस अवसर पर जिला आयुक्त ने सभी जिलावासियों को संदेश देते हुए कहा कि कोरोना वैश्विक बीमारी दिन व दिन बढ़ती जा रही है इसलिए लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि पहले की तरह मास्क लगातार पहने, दो गज की दूरी बनाये रखें, समय-समय पर हाथों को सेनिटाइज करें और जरूरी काम हो तभी घरों से बाहर निकलें। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस बीमारी को अगर हराना है तो आप लोगों का साथ बहुत जरूरी है तभी हम इस बीमारी को हरा सकते हैं।

कोविड को नियंत्रित करने के लिए बनाई गई योजना में बाहर से आने वाले यात्रियों को अलग करना, जिलावार टेस्टिंग प्लान, टेस्ट के बाद उन्हें उनके गंतव्यों तक भेजने की योजना के अलावा यात्रियों के लिए साफ सुथरी व्यवस्था,खाना व पेयजल, ठहरने और उनकी सुरक्षा के बंदोबस्तों को अंतिम रूप दिया गया।सांबा की डिप्टी कमिशनर अनुराधा गुप्ता और एसएसपी सांबा ने वीरवार को आश्रम का दौरा कर जिला स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना की रोकथाम को सुनिश्चित बनाएं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी यात्री की समस्या को ध्यान से सुने और उसका समाधान निकाले। किसी भी यात्री को बेवजह प्रताड़ित न किया जाए।अनुराधा ने भारगवा डिग्री कालेज सांबा, जेकेइडीआइ बड़ी ब्राह्मणा और घग्वाल तहसील के तप्याल इलाके में बनाए गए कोरोना टेस्टिंग सेंटरों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी