Jammu Kashmir : कश्मीर के कायल हुए सलीम मर्चेंट ने म्यूजिक कंसर्ट की इच्छा जताई

अब बालीवुड संगीतकार और गायक सलीम मर्चेंट कश्मीर में आए हुए हैं। वह कश्मीर के दौरे में यहां के खूबसूरत स्थानों का लुत्फ उठाने के साथ-साथ स्थानीय संगीत प्रतिभा की भी तलाश कर रहे हैं। सलीम ने हाल ही में घाटी में एक संगीत वीडियो शूट किया था।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 09:46 PM (IST)
Jammu Kashmir : कश्मीर के कायल हुए सलीम मर्चेंट ने म्यूजिक कंसर्ट की इच्छा जताई
बालीवुड संगीतकार और गायक सलीम मर्चेंट कश्मीर में आए हुए हैं

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कश्मीर की फिजां अब लगातार बदल रही है। बालीवुड हस्तियों की कश्मीर पहली पसंद बनता जा रहा है। अब बालीवुड संगीतकार और गायक सलीम मर्चेंट कश्मीर में आए हुए हैं। वह कश्मीर के दौरे में यहां के खूबसूरत स्थानों का लुत्फ उठाने के साथ-साथ स्थानीय संगीत प्रतिभा की भी तलाश कर रहे हैं। सलीम ने हाल ही में घाटी में एक संगीत वीडियो शूट किया था। इसमें इंडियन आइडल विजेता सलमान अली और कश्मीरी अभिनेत्री मटेना राजपूत को लिया था।

सलीम ने एक बयान में कहा कि कश्मीर के युवा काफी प्रतिभाशाली हैं हर क्षेत्र में जाने की उनमें प्रतिभा है। जरूरत उन्हें उचित मंच मुहैया करवाना है।इसलिए उन्होंने भी अपनी म्यूजिक एल्बम में स्थानीय कलाकारों को अवसर दिया था। सलीम ने कहा कि कुछ ने अभिनय किया तो कुछ ने शूट करने में उनकी सहायता की। उन्होंने आने वाले दिनों में कश्मीर में म्यूजिक कंसर्ट आयोजित करने की भी इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि दुनिया में कई स्थानों पर उन्होंने कंसर्ट किए हैं लेकिन कश्मीर में उन्हें अवसर नहीं मिला। अब यहीं पर उनका कंसर्ट कररने का मन है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर शूटिंग के लिए सबसे उपयुक्त स्थान है। जहां पर भी आप आना कैमरा सेट करके रखो, वहीं का दृश्य अपने आप में सभी को आकर्षित करता है। उन्होंने कहा कि उनका माानना है कि यहां पर कई यूनिटों को शूटिंग के लिए आना चाहिए। इससे स्थानीय पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। सलीम ने कश्मीर को सच में धरती पर स्वर्ग करार दिया। उन्होंने कहा कि यहां का खाना, लोग और मेहमानबाजी सब लाजवाब हैं। इस जगह से प्यार हो गया। यहां का वाजवां, हरिसा, कैहवा, नून चाय हर कुछ अपने आप में बढिया है।सलीम ने पहलगाम और डल झील में अपनी एल्बम की शूटिंग की गई।

इंडियन आयडल के 10वें सीजन के विजेता सलमान अली ने भी कश्मीर में कार्यक्रम आयोजित करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि कश्मीर ने उन्हें इस कद्र आकर्षित किया है कि वह यहां पर निशुल्क म्यूजिक कंसर्ट करना चाहते हैं। तुम्हें देख के गीत का निर्देशन करने वाले तसद्दुक हुसैन कश्मीर के ही रहने वाले हैं। उनका कहना है कि सलीम और सलमान के साथ निर्देशन करना अपने आप में यादगार है। उन्होंने कहा कि स्थानीय टीम के सहयोग के बिना शूटिंग संभव नहीं थी। 

chat bot
आपका साथी