Jammu Kashmir: सैनिक कल्याण विभाग ने मनाया स्थापना दिवस

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में पूर्व सैनिकों के कल्याण को समर्पित सैनिक कल्याण विभाग ने अपना स्थापना दिवस जम्मू में धूमधाम से मनाया। जम्मू के अंबफला में सैनिक कल्याण विभाग मुख्यालय में आयोजित स्थापना दिवस के कार्यक्रम में जम्मू के डिविजनल कमिश्नर राघव लंगर उपस्थित थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:48 PM (IST)
Jammu Kashmir: सैनिक कल्याण विभाग ने मनाया स्थापना दिवस
प्रदेश में सैनिक कल्याण विभाग की स्थापना 23 जून, 1953 को की गई थी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में पूर्व सैनिकों के कल्याण को समर्पित सैनिक कल्याण विभाग ने अपना स्थापना दिवस जम्मू में धूमधाम से मनाया। जम्मू के अंबफला में सैनिक कल्याण विभाग मुख्यालय में आयोजित स्थापना दिवस के कार्यक्रम में जम्मू के डिविजनल कमिश्नर राघव लंगर, सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर गुरमीत सिंह शान उपस्थित थे।

प्रदेश में सैनिक कल्याण विभाग की स्थापना 23 जून, 1953 को की गई थी।कार्यक्रम के दौरान सैनिक वेलफेयर मैगजीन का ई ब्रोशर जारी करने के साथ उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले पूर्व सैनिकों के कई बच्चों को सम्मानित किया गया। सम्मानित किए गए पूर्व सैनिकों के बच्चों में अंजली जरंगल, दीपांशी वर्मा, प्रार्थना भारत, लेफ्टिनेंट मनप्रीत सिंह, लेफ्टिनेंट साहिल कुमार व लेफ्टिनेंट राहत देवेंद्र पाल सिंह शामिल थे।

इसके साथ डिविजनल कमिश्नर ने पूर्व सैनिकों की बेहतरी के लिए काम करने वाले समाज के गणमान्य लोगों, आईडी सोनी, ज्ञात नंदन जैन, विजय बगोत्रा, स्वतंत्र कुमार अग्रवाल, आरएस गुप्ता, कैप्टन घार सिंह को भी सम्मानित किया। इस मौके पर विचार व्यक्त करते हुए सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ने बताया कि पूर्व सैनिक जम्मू कश्मीर में हर हालात का सामना करने के लिए मैदान में हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोरोना महामारी से उपजे हालात में 2500 पूर्व सैनिक मदद करने के लिए सामने आए हैं। इनमें से तीन सौ पूर्व सैनिक प्रशसन के साथ मिलकर कोरोना की रोकथाम के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सैनिक कल्याण विभाग जम्मू कश्मीर में पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व उनके परिवारों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रहा है।

chat bot
आपका साथी