Jammu Cricket: साईं बाबा क्लब ने नवरेह प्रीमियर लीग क्रिकेट ट्रॉफी जीती

अभिशांत भले ही शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी नाबाद 99 रन की पारी की बदौलत हिलव्यू क्रिकेट क्लब (एचसीसी) ने बीसीसी को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से मात देकर सातवीं रवि सिंह चाढ़क मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:30 PM (IST)
Jammu Cricket: साईं बाबा क्लब ने नवरेह प्रीमियर लीग क्रिकेट ट्रॉफी जीती
अचिवर्स क्रिकेट क्लब के अनूप कॉल को सर्वश्रेष्ठ फिल्डर चुना गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: साईं बाबा क्रिकेट क्लब (एसबीसीसी) ने राजीव-समीर क्रिकेट क्लब (आरएससीसी) को पांच विकेट से मात देकर नवरेह प्रीमियर लीग क्रिकेट ट्रॉफी जीती।

शहर के बाहरी क्षेत्र अम्ब घरोटा स्थित कंट्री क्रिकेट एकेडमी में प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में जम्मू यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. मनोज धर मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। विजेता टीम साईं बाबा क्रिकेट क्लब को ट्रॉफी और 20 हजार रुपए की राशि इनाम में दी गई जबकि उपविजेता राजीव-समीर क्रिकेट क्लब को ट्रॉफी और 10 हजार रुपए की इनाम राशि देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मुकाबले में विजेता टीम साईं बाबा क्रिकेट क्लब के भानु मैन ऑफ द मैच थे जबकि उन्हें प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब भी दिया गया।

भानु ने प्रतियोगिता में 18 छक्के लगाए जबकि नवरेह क्रिकेट क्लब के मिंटू को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। अचिवर्स क्रिकेट क्लब के अनूप कॉल को सर्वश्रेष्ठ फिल्डर चुना गया।

वाइस चांसलर प्रो. मनोज धर ने आयोजक नवरेह क्रिकेट क्लब की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में खेल गतिविधियों को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए आयोजित किया गया जो एक अच्छी पहल है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में गांवों की प्रतिभा को निखारने के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाए।

प्रतियोगिता में कुल मिलाकर 10 टीमों ने भाग लिया था। उन्हें दो वर्गों में विभाजित किया गया था। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर रॉयल नेस्ट के महाप्रबंधक विमल कुमार, डाॅ सुरेश सराफ, राजेश पाधा सहित अन्य गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

अभिशांत शतक बनाने से चूके, हिलव्यू क्लब आठ विकेट से जीता

अभिशांत भले ही शतक बनाने से चूक गए लेकिन उनकी नाबाद 99 रन की पारी की बदौलत हिलव्यू क्रिकेट क्लब (एचसीसी) ने बावा क्रिकेट क्लब (बीसीसी) को एकतरफा मुकाबले में आठ विकेट से मात देकर सातवीं रवि सिंह चाढ़क मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई। गवर्नमेंट हाई स्कूल सतवारी में प्रतियाेगिता के मुकाबले खेले जा रहे हैं। बावा क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। टीम को 14 रन अतिरिक्त के रूप में मिले।

हिलव्यू क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाज अनुज ने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अभिनव ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि अभिशांत ने तीन ओवर में 30 रन देकर एक विकेट और मोनू ने चार ओवर में 29 रन देकर एक विकेट हासिल की। जवाब में हिलव्यू क्रिकेट क्लब ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य को मात्र दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। अभिशांत ने 44 गेंदों में 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन बनाए। अतुल ने 20 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन और विकास ने 10 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए।

बावा क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाज कार्तिक ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट हासिल की जबकेि रोशन भी एक ओवर में 15 रन देकर एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। मैच की समाप्ति पर पूर्व मंत्री शाम चौधरी मुख्य अतिथि थे। उन्होंने हिलव्यू क्रिकेट क्लब के अभिशांत को नाबाद 99 रन बनाने और एक विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया।

chat bot
आपका साथी