Jammu Kashmir में अनुच्छेद-370 हटने के बाद पहली बार तीन दिवसीय प्रवास पर आ रहे RSS प्रमुख भागवत

RSS Chief Mohan Bhagwat Jammu Kashmir Visit संघ प्रमुख मोहन भागवत इस दौरान पहली अक्टूबर से तीन अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर में रहेेेंगे। वह स्थानीय सिविल सोसायटी के विभिन्न प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे।वह इस बीच समाज के प्रबुद्ध वर्ग के साथ बैठक करेंगे।

Rahul SharmaThu, 16 Sep 2021 01:39 PM (IST)
उनका यह दौरा संगठनात्मक गतिविधियों तक ही सीमित रहेगा।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पहली अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय प्रवास पर शरदकालीन राजधानी जम्मू पहुंच रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटने और जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केेद्र शासित प्रदेशाेें में पुनर्गठित किए जाने के बाद संघ प्रमुख पहली बार जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं।

संघ प्रमुख मोहन भागवत इस दौरान पहली अक्टूबर से तीन अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर में रहेेेंगे। वह स्थानीय सिविल सोसायटी के विभिन्न प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े लोगाें ने बताया कि संघ प्रमुख हर दूसरे-तीसरे वर्ष देश के प्रत्येक प्रांत का दौरा करते हैं। वह कोविड-19 महामारी से उपजे हालात के कारण बीते दो वर्षों के दौरान जम्मू-कश्मीर में नहीं आ सके थे। अब हालात मेें सुधार आया है, इसलिए वह जम्मू-कश्मीर आ रहे हैं। उनका यह दौरा संगठनात्मक गतिविधियों तक ही सीमित रहेगा। फिलहाल, एक ही सार्वजनिक कार्यक्रम है। वह इस बीच समाज के प्रबुद्ध वर्ग के साथ बैठक करेंगे।

संघ प्रमुख जम्मू-कश्मीर के अपने दौरे के दौरान प्रचारकों और प्रदेश में सक्रिय संघ परिवार के विभिन्न संगठनाेें के प्रमुख पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठक कर उनकी गतिविधियों का जायजा भी लेंगे। इसके अलावा पांच अगस्त 2019 के बाद से जम्मू-कश्मीर मेे आए बदलाव पर भी विचार विमर्श करेंगे। आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने के प्रति जनजागरूकता पैदा करने और जम्मू-कश्मीर में लोगाेें काे इस मुद्दे पर लामबंद करने में आरएसएस ने उल्लेखनीय भूमिका निभायी है। 

संघ प्रमुख के जम्मू-कश्मीर प्रवास की जानकारी मिलते ही संघ कार्यकर्ताओं में अभी से जोश और उत्साह भर गया है। हर कोई उनसे मिलने की इच्छा जाहिर कर रहा है। ऐसे ही एक कार्यक्रम गौरव शर्मा ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि संघ प्रमुख प्रदेश में आने के बाद संघ के कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे और उन्हें प्रोत्साहित करेंगे।संघ प्रमुख मोहन भागवत के स्वागत की तैयारियों अभी से शुरू हो चुकी हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.