Jammu Kashmir: आरएसएस ने प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के लिए की 106 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जम्मू कश्मीर प्रांत ने कोरोना रोगियों के उपचार के लिए 106 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था कर दी है। संघ की दृष्टि से जम्मू कश्मीर प्रांत के सभी जिलों में आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे जा रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:55 PM (IST)
Jammu Kashmir: आरएसएस ने प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के लिए की 106 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जम्मू कश्मीर प्रांत ने कोरोना रोगियों के लिए 106 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था कर दी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच जम्मू कश्मीर में गत वर्ष हुए लॉकडाउन की तर्ज पर इस बार भी पहले से सेवा कार्यों में जुटे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित मरीजों को राहत देने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जम्मू कश्मीर प्रांत ने कोरोना रोगियों के उपचार के लिए 106 नए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था कर दी है। संघ की दृष्टि से जम्मू कश्मीर प्रांत के सभी जिलों में आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे जा रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत सह संघचालक डा. गौतम मैंगी, प्रांत कार्यवाह डा. विक्रांत शर्मा और प्रांत सह कार्यवाह अवतार कृष्ण ने केशव भवन स्थित प्रांत संघ मुख्यालय में आरएसएस और सेवा भारती के माध्यम से विभिन्न जिलों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने की प्रक्रिया का आगाज करते हुए यह जानकारी दी।

डा. गौतम मैंगी ने इस अवसर पर कहा कि संघ विभिन्न सहयोगी संगठनों और सेवा भारती के साथ मिलकर कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सेवा कार्यो में जुटा है। इसी दिशा में मौजूदा परिस्थति को ध्यान में रखते हुए कोरोना संक्रमित लोगों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की गई है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत के सह संघचालक डा. गौतम मैंगी ने बताया कि जम्मू कश्मीर के सभी जिलाें में आरएसएस के स्वयं सेवक राहत एवं सेवा कार्यों में जुट गए हैं। कोरोना संक्रमण से ग्रस्त और सुरक्षित सभी लोगों की चिंता संघ के स्वयंसेवक विभिन्न माध्यमों से कर रहे हैं। संक्रमित लोगों की आइसोलेशन से लेकर उपचार के अलावा अगर उनके परिवार में सभी संक्रमित है तो ऐसे लोगों के भोजन आदि की व्यवस्था भी संघ के स्वयंसेवक कर रहे हैं। सेवा भारती के माध्यम से भी विभिन्न सेवा कार्य विभिन्न क्षेत्रों में चल रहे हैं।

डा. मैंगी ने कहा कि देश और जम्मू कश्मीर प्रदेश इस समय कोरोना महामारी के चलते संकट के दौर से गुजर रहा है। इसलिए सभी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। खासकर अब दोहरा मास्क पहनना, एक-दूसरे के बीच अंतर रखना और समय-समय पर हाथ धोने, सैनिटाइजर इत्यादि को अपनी दिनचर्या में शामिल करना आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी