Jammu Kashmir : बिजली बिल न देने वाला आम उपभोक्ता हो या वीवीआईपी सबके कनेक्शन काटे जाएं: कंसल

राजस्व का लक्ष्य हासिल करने वाले कर्मचारियों के इंसेटिव दिए जाने की घोषणा की। इसी के साथ उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी जो निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने में विफल साबित होते हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 09:15 AM (IST)
Jammu Kashmir : बिजली बिल न देने वाला आम उपभोक्ता हो या वीवीआईपी सबके कनेक्शन काटे जाएं: कंसल
रोहित कंसल ने वितरण में नुकसान और बिजली प्रोजेक्ट का जायजा लिया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: बिजली बिल की अदायगी न करने वाला आम उपभोक्ता हो या फिर वीवीआईपी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। बिजली विभाग की देनदारी चुकता करने वाले सभी लोगों के कनेक्शन काट दिए जाएं। उनकी फिर से तब तक बिजली सप्लाई बहाल नहीं होगी जब तक वह बकाया बिल नहीं भर देते।

यह आदेश बिजली विकास विभाग के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने अधिकारियों को दिए हैं। बिजली का बिल अदा न करने वालों के खिलाफ कनेक्शन काटने का अभियान चलाया जाए और जुर्माना लगाया जाए। उन्होंने राजस्व का लक्ष्य हासिल करने वाले कर्मचारियों के इंसेटिव दिए जाने की घोषणा की। इसी के साथ उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी जो निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने में विफल साबित होते हैं।

कंसल ने अधिकारियों से कहा कि वे 11 किलोवाट के फीडर पर विशेष ध्यान दें ताकि बिजली सप्लाई में बिना वजह कोई रुकावट न आए और कटौती को दूर करने के लिए उठाए जाएं। जम्मू में विभाग व बिजली की कारपोरेशन की बैठक को संबोधित करते हुए रोहित कंसल ने वितरण में नुकसान और बिजली प्रोजेक्ट का जायजा लिया।

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों से कहा कि वे नियमित तौर पर निरीक्षण करें और बिजली का बिल न देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इंडस्ट्री, व्यवसायिक या घरेलू जहां पर भी लोग किराया नहीं देते हैं, उनके खिलाफ जुर्माना लगाया जाए। उन्होंने कारपोरेट उपभोक्ता, सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में बिजली के बिलों की वसूली के लिए कहा।

कंसल को बताया कि फीडरों पर सौ फीसद मीटर लग चुके हैं। सभी फीडरों की नियमित तौर पर जांच की जाए। उन्होंने कहा कि जिन फीडराें में अस्सी फीसद या उससे अधिक नुकसान होगा, संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हीटरों की बिक्री व इस्तेमाल पर प्रतिबंध है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्हें बताया गया कि जम्मू व श्रीनगर में एक लाख स्मार्ट मीटर लग चुके है और अन्य तीन लाख मीटर लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी