Jammu Kashmir: फंड की कमी से प्रभावित हो रहे सड़कों-पुलों के प्रोजेक्ट, सांसद जुगल किशोर ने लोकसभा में उठाया मुद्दा

सेंट्रल रोड प्रोजेक्ट के फंड जारी होने में आ रही दिक्कतों के कारण जम्मू पुंछ संसदीय क्षेत्र में विकास पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।सांसद जुगल किशोर ने अपने संसदीय क्षेत्र में यह मुद्दा सड़क पुल बनाने की परियोजनाएं पूरी करने में हो रही देरी का हवाला देते हुए उठाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:47 PM (IST)
Jammu Kashmir: फंड की कमी से प्रभावित हो रहे सड़कों-पुलों के प्रोजेक्ट, सांसद जुगल किशोर ने लोकसभा में उठाया मुद्दा
सांसद ने कहा कि विकास परियोजनाओं के लिए फंड जारी करने में देरी से काम प्रभावित हो रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सेंट्रल रोड प्रोजेक्ट के फंड जारी होने में आ रही दिक्कतों के कारण जम्मू पुंछ संसदीय क्षेत्र में विकास पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

सांसद जुगल किशोर ने अपने संसदीय क्षेत्र में यह मुद्दा सड़क, पुल बनाने की परियोजनाएं पूरी करने में हो रही देरी का हवाला देते हुए उठाया।बुधवार को शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए सांसद ने कहा कि विकास परियोजनाओं के लिए फंड जारी करने में देरी से काम प्रभावित हो रहा है।

सड़कों पर यातायात प्रभावित होने से बरसात के दिनों में लोगों को मुश्किलें पेश आ रही हैं

निमार्ण के कारण सड़कों पर यातायात प्रभावित होने से बरसात के दिनों में लोगों को मुश्किलें पेश आ रही हैं। फंड जारी होने से धीमी गति में चल रहे सांबा, जम्मू, राजौरी व पुंछ जिले के सड़कों, पुलों के कई प्रोजेक्टों का हवाला देते हुए सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार सुनिश्चित करे कि फंड की कमी से काम में बाधाएं न आएं। उन्होंने कहा कि लोगों का विकास का फायदा मिल सके, इसके लिए यह जरूरी है कि विकास के प्रोजेक्ट तय समय सीमा में पूरे हों।

उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में लोगों को पेश आ रही अन्य कई मुश्किलें दूर करने का मुद्दा भी उठाया।इस समय जम्मू-पुंछ राजमार्ग को चोड़ा करने के साथ जम्मू शहर के कैनाल हैड से मुट्ठी तक फ्लाइ ओवर बनाने का काम चल रहा है। इसके साथ सांबा जिला के सरोर से लेकर जम्मू जिले के नगरोटा के जगटी इलाके तक रिंग रोड़ बनाने का काम भी चल रहा है। इस प्रोजेक्टों के बनने से लोगों को बहुत फायदा होगा।  

chat bot
आपका साथी