गुरु रविदास के रंग में रंगा मंदिरों का शहर

जागरण संवाददाता जम्मू गुरु रविदास जी की जयंती के उपलक्ष्य में वीरवार को शहर में भव्य शोभा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:00 AM (IST)
गुरु रविदास के रंग में रंगा मंदिरों का शहर
गुरु रविदास के रंग में रंगा मंदिरों का शहर

जागरण संवाददाता, जम्मू : गुरु रविदास जी की जयंती के उपलक्ष्य में वीरवार को शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इसमें गुरु रविदास जी के जीवन को दर्शाती झांकियां शामिल थीं। इस दौरान श्रद्धालु बैंडबाजों के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु गुरु जी के भजन करते हुए चल रहे थे। शोभायात्रा में शामिल गुरुजी का रथ आकर्षण का केंद्र रहा। शोभायात्रा से पूरा शहर गुरु के रंग में रंगा नजर आ रहा था।

शोभायात्रा गुरु रविदास सभा की ओर से निकाली गई, जिसमें विभिन्न समितियों ने भाग लिया। शोभायात्रा में कई गणमान्य लोगों के अलावा धार्मिक संगठनों के लोगों ने हिस्सा लिया। शोभायात्रा को लेकर लोगों का उत्साह देखते ही बनता था।

वक्ताओं ने गुरु रविदास जी के जीवन कार्यों पर प्रकाश डालते हुए उनके बताए मार्ग का अनुसरण करने का आह्वान किया। श्री गुरु रविदास मंदिर कनाल रोड से शुरू शोभायात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी। जिन क्षेत्रों से शोभायात्रा निकली वहां लोगों बाजार समितियों ने इसका भव्य स्वागत किया। कई स्थानों पर शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा की गई। शोभायात्रा से पूरा क्षेत्र गुरुजी के रंग में रंग गया। कई स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रसाद एवं पानी की व्यवस्था की गई थी। शोभायात्रा श्री गुरु रविदास मंदिर से शुरू हुई और ज्यूल चौक, भगत सिंह चौक, बस स्टैंड, इंदिरा चौक, केसी क्रासिग, बीसी रोड से होती हुई गुरु रविदास मंदिर में संपन्न हुई। सभा के अध्यक्ष पीरादित्ता ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम गुरु रविदास मंदिर कनाल रोड में 26 फरवरी को होगा। सभी को कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए कहा गया है। गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य पर निकाली शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : कस्बे में गुरु रविदास की जयंती के उपलक्ष्य पर वीरवार को धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। आरएसपुरा गुरु रविदास सभा व ट्रस्ट के प्रधान अजय कुमार की देखरेख में प्रात: कस्बे से शोभायात्रा निकाली गई। यह शोभायात्रा कस्बे से जम्मू में कृष्णानगर स्थित संत रविदास के मंदिर तक निकाली गई। अजय कुमार ने बताया कि गुरु रविदास मंदिर आरएसपुरा में 27 फरवरी को धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे इस धार्मिक कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर शामिल हों। अजय कुमार ने कहा कि इस कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के सभी नियमों का पालन किया जाएगा। इस मौके पर सभा के उपप्रधान बुआ दिता, कोषाध्यक्ष रवि कुमार, महासचिव पुरुषोत्तम लाल, मोहनलाल कुंडल, वेदराज, पूर्व प्रधान जनकराज, सुदेश कुमार गोगी, रमेशलाल अत्री आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी