Jammu Kashmir Police : रियासी पुलिस गोगरा इलाके में पहुंची, बर्फीले इलाके में लापता दो लोगों की तलाश में जुटी

रियासी के ऊपरी इलाके गोगरा में भारी बर्फबारी के कारण खानाबदोश समुदाय के लोग इसमें फंस गए हैं। जैसे ही रियासी पुलिस को इसकी सूचना मिली तो तुरंत पुलिस का एक दल घटनास्थल पर पहुंच गया है। फिलहाल बर्फबारी में लापता दो खानाबदोश लोगों की तलाशी जारी है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:21 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:31 PM (IST)
Jammu Kashmir Police : रियासी पुलिस गोगरा इलाके में पहुंची, बर्फीले इलाके में लापता दो लोगों की तलाश में जुटी
रियासी जिला के अंतर्गत पड़ने वाले गोगरा इलाके में लापता लोगों को ढूंढने के लिए पहुंची रियासी पुलिस की टीम।

जम्मू, जेएनएन। प्रदेश में उच्च पर्वतीय क्षेत्रों व निचले इलाकों में भारी बर्फबारी होने से भले ही पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों में खुशी का माहौल है, लेकिन यह बर्फबारी कईयों के लिए आफत भी बनकर आई है। रियासी जिला के ऊपरी इलाके गोगरा में भारी बर्फबारी के कारण खानाबदोश समुदाय के लोग इसमें फंस गए हैं। जैसे ही रियासी पुलिस को इसकी सूचना मिली तो तुरंत पुलिस का एक दल घटनास्थल पर पहुंच गया है। फिलहाल बर्फबारी में लापता दो खानाबदोश लोगों की तलाशी जारी है। 

A team of Reasi Police has reached the Gogra area to rescue nomads, who have been stuck in the snowbound area. Two persons were reported missing after heavy snowfall in the area: J&K Police

-ANI (@ani 26 October, 2021)

जानकारी के अनुसार, रियासी जिला के अंतर्गत पड़ने वाले गोगरा इलाके में बीती रात भारी बर्फबारी होने का समाचार है। ऐसे में वहां से गुजर रहे खानाबदोश समुदाय के कुछ लोग फंस गए। हालांकि ज्यादातर लोग इसमें से निकलने में कामयाब रहे लेकिन समुदाय के दो लोग लापता हो गए। इसके तुरंत बाद खानाबदोश समुदाय के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। रियासी पुलिस ने भी बिना कोई देरी करते हुए स्थानीय पुलिस का एक दल घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया है। फिलहाल रियासी पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और लापता दोनों लोगों की तलाश जारी है।

गौरतलब है कि गत 23 अक्टूबर को प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश होने से जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना, सीआरपीएफ और ट्रैफिक पुलिस ने प्रदेशभर में अब तक तीन बचाव अभियान चलाए। बड़गाम पुलिस ने गत 23 अक्टूबर को नागबल युसमर्ग के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में फंसे 16 खानाबदोश सदस्यों की जिंदगियों को बचाया। इसके अलावा मुगल रोड पर भी बचाव दल ने एक दर्जन के करीब स्थानीय दुकानदारें को बचाया। पुलवामा के त्राल के नूरपोरा इलाके में बारिश से खानाबदोश समुदाय का मिट्टी का मकान ढह गया था। इसमें रह रहे चार लोगों में से तीन ने दम तोड़ दिया था जबकि पुलिस एक घायल को बचाने में सफल रही थी।

chat bot
आपका साथी