Jammu Kashmir Bank : आरबीआई ने बलदेव प्रकाश को जेके बैंक प्रमुख के रूप में दी मंजूरी

बलदेव प्रकाश इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक के साथ मुख्य महाप्रबंधक (डिजिटल और लेनदेन बैंकिंग विपणन) के रूप में काम कर रहे थे। बलदेव प्रकाश ने मस्कट (ओमान सल्तनत) में भी चार साल से अधिक समय तक काम किया है। वह ट्रेजरी संचालन सहित प्रेषण व्यवसाय को सफलतापूर्वक संभालते थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:03 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:16 PM (IST)
Jammu Kashmir Bank : आरबीआई ने बलदेव प्रकाश को जेके बैंक प्रमुख के रूप में दी मंजूरी
आरबीआइ ने कहा कि बलदेव प्रकाश के एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्ति करने का फैसला बोर्ड का है।

जम्मू, जेएनएन: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बलदेव प्रकाश को तीन साल की अवधि के लिए जम्मू और कश्मीर बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। आरबीअाइ ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। हालांकि बलदेव प्रकाश के कार्यकाल की अवधि उसी दिन से शुरू मानी जाएगी जब वह अपना कार्यभार संभालेंगे। हालांकि अधिकारिक तौर पर वह 10 अप्रैल 2022 को जम्मू और कश्मीर बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को कार्यभार संभाल सकते हैं।

आरबीआई ने कहा कि बलदेव प्रकाश के एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्ति करने का फैसला बोर्ड का है। जहां तक उनके कार्यभार ग्रहण करने की बात है तो इस संबंध में वास्तविक तिथि के बारे में अलग से सूचित की जाएगा। इससे पहले बलदेव प्रकाश इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक के साथ मुख्य महाप्रबंधक (डिजिटल और लेनदेन बैंकिंग विपणन) के रूप में काम कर रहे थे। इस पद पर रहते हुए वह बैंक के सभी कॉर्पोरेट ग्राहकों को डिजिटल और लेनदेन बैंकिंग सेवाएं विकसित करने और प्रदान करने के लिए बैंक स्तर की नीति और रणनीति तैयार करने के लिए जिम्मेदार थे।

सूत्रों का कहना है कि बलदेव प्रकाश बैंकिक सेक्टर में काफी अनुभव रखते हैं। उनकेे कार्यकाल के दौरान बैंक ने काफी उपलब्धियां हासिल की। यही वजह है कि उनके अनुभव व उनके दौरान प्राप्त की गई उपलब्धियों को देखने के बाद ही बोर्ड ने उन्हें जम्मू-कश्मीर बैंक में एमडी और सीईओ के रूप में नियुक्ति करने का निर्णय लिया। आपको बता दें कि इसके अलावा बलदेव प्रकाश ने मस्कट (ओमान सल्तनत) में भी चार साल से अधिक समय तक काम किया है। वह ट्रेजरी संचालन सहित प्रेषण व्यवसाय को सफलतापूर्वक संभालते थे। बोर्ड का दावा है कि बलदेव प्रकाश के कार्यभार संभालने के बाद जम्मू-कश्मीर बैंक और बेहतरी से काम करेेगा।

chat bot
आपका साथी