J&K BJP: रैना ने उम्मीद जताई, पीएम के साथ बैठक में सभी नेता लेंगे भाग

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान रविंद्र रैना ने विश्वास जताया है कि दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ होने वाली वाली सर्वदलीय बैठक के लिए आमंत्रित किए गए राजनीतिक पार्टियों नेता उस में भाग लेंगे।प्रधानमंत्री ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रधानों की आकांक्षाओं के अनुरूप बैठक बुलाई है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:16 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:16 AM (IST)
J&K BJP: रैना ने उम्मीद जताई, पीएम के साथ बैठक में सभी नेता लेंगे भाग
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान रविंद्र रैना

जम्मू, राज्य ब्यूरो । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान रविंद्र रैना ने विश्वास जताया है कि दिल्ली में प्रधानमंत्री के साथ होने वाली वाली सर्वदलीय बैठक के लिए आमंत्रित किए गए राजनीतिक पार्टियों नेता उस में भाग लेंगे।

रैना ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रधानों की आकांक्षाओं के अनुरूप बैठक बुलाई है जो लंबे समय से प्रधानमंत्री से बातचीत करने के लिए समय मांग रहे थे। पूर्व जम्मू कश्मीर से चार पूर्व मुख्यमंत्री समेत 14 नेता को बैठक में बुलाया गया है। प्रधानमंत्री 24 जून को यह बैठक कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर में 5 अगस्त को 2019 को अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद यह पहली बैठक होगी जिसमें सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य केंद्रीय नेता भाग लेंगे। रविंद्र रैना ने कहा कि मुझे भी प्रधानमंत्री कार्यालय से बैठक में भाग लेने का निमंत्रण मिला है।

सर्वदलीय बैठक विशेष हालात में हो रही है और यह जम्मू कश्मीर के राजनीतिक दलों की लंबे समय से मांग थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में विकास का नया अध्याय शुरू हुआ है। पंचायत राज को मजबूत करने और समाज के विभिन्न वर्गों को न्याय देने अधिकार देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद पश्चिमी पाकिस्तान के रिफ्यूजियों, महिलाओं को इंसाफ मिला है। जिला विकास काउंसिल, ब्लाक विकास काउंसिल के चुनाव 70 साल में पहली बार हुए हैं और पंचायतों को सशक्त बनाया गया है।

जम्मू कश्मीर खुशहाली के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। विश्वास है कि सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता बैठक में भाग लेंगे। जम्मू-कश्मीर के भविष्य के लिए अहम है। प्रधानमंत्री नेताओं को सुनेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक के एजेंडा के बारे में तो उन्हें पता नहीं है लेकिन हम जनहित के मुद्दे उठा सकते हैं। उन्होंने दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी जम्मू कश्मीर राज्य का दर्जा बहाल करने के वायदे पर कायम है।

परिसीमन की प्रक्रिया चल रही है और जब परिसीमन होगा तो भारतीय चुनाव आयोग जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव करवाएगा। चुनी हुई सरकार का अपना महत्व है और वह लोगों के प्रति जवाबदेह भी होती हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में भाजपा की सरकार बनेगी और भाजपा का मुख्यमंत्री होगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास को आगे ले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी