भाजपा बिना जम्मू-कश्मीर में नहीं बनेगी सरकार: राम माधव

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा के बिना राज्य सरकार नहीं बनेगी। पार्टी चुनाव पूर्व गठजोड़ नहीं करेगी।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 01:27 PM (IST)
भाजपा बिना जम्मू-कश्मीर में नहीं बनेगी सरकार: राम माधव
भाजपा बिना जम्मू-कश्मीर में नहीं बनेगी सरकार: राम माधव

राज्य ब्यूरो, जम्मू। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा के बिना राज्य सरकार नहीं बनेगी। पार्टी चुनाव पूर्व गठजोड़ नहीं करेगी। हालांकि राज्य के विशेष हालात को देखते हुए चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए गठजोड़ संभव है।

कश्मीर के नेताओं और कुछ अफसरों के गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के विरोध में आने को गंभीर मामला करार देते हुए राम माधव ने जोर दिया कि राज्य प्रशासन ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि कश्मीरी नेता सत्ता में रहते हुए कुछ और बोलते हैं। कुर्सी जाते ही वे अलगाववादियों की भाषा बोलने लगते हैं। राम माधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन फरवरी के राज्य दौरे से चुनाव का शंखनाद होगा। सांबा जिले के विजयपुर में होने वाली रैली में दो लाख लोग जुटाने का लक्ष्य है।

मोदी राज्य में तेज विकास की नींव रखने आ रहे हैं। वह तीन फरवरी को पहले लेह, उसके बाद जम्मू और वहां से श्रीनगर जाएंगे। कुल मिलाकर वह 44 हजार करोड़ रुपये के विकास प्रोजेक्टों की नींव रखेंगे। इनमें से 35 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट जम्मू संभाग और नौ हजार करोड़ के कश्मीर में हैं। इनमें एम्स के नींव पत्थर का कार्यक्रम मुख्य है। उन्होंने कहा कि हम शुरू से इन प्रोजेक्टों को तेजी देने के प्रति गंभीर थे।

राज्य में सहयोगी पार्टी के रवैये के कारण ऐसा संभव नहीं हुआ। उन्होंने दावा किया कि भाजपा देश में गठबंधन के साथियों को साथ लेकर 2014 के चुनाव से भी बड़ी जीत हासिल करेगी। विधानसभा चुनाव के लिए हम तैयारराज्य में विधानसभा चुनाव के बारे में राम माधव ने कहा कि हम तैयार हैं।

हम लोकप्रिय सरकार बनाने के लिए जल्द चुनाव चाहते हैं। चुनाव आयोग इसे चाहे अप्रैल-मई में तय संसदीय चुनाव के साथ करवाए या बाद में। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों को लग रहा है कि अभी चुनाव हुआ तो डूब जाएंगे। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के ईवीएम धांधली का मुद्दा उठाने पर राम माधव ने कांग्रेस से पूछा कि वे बताएं कि तीन राज्यों में क्या चोर ईवीएम के कारण चुनाव जीते। 

chat bot
आपका साथी