Jammu Kashmir: रजनी पाटिल दिल्ली लौटीं, कहा- नेता-कार्यकर्ता लोगों के मुद्दों को उठाकर जनाधार बढ़ाए

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए प्रदेश कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता एकजुटता व बेहतर समन्वय के साथ काम करें। कांग्रेस की जम्मू कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल ये दिशानिर्देश देकर सोमवार सुबहश्रीनगर से दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:18 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:18 PM (IST)
Jammu Kashmir: रजनी पाटिल दिल्ली लौटीं, कहा- नेता-कार्यकर्ता लोगों के मुद्दों को उठाकर जनाधार बढ़ाए
कांग्रेस की जम्मू कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल ये दिशानिर्देश देकर सोमवार सुबह श्रीनगर से दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए प्रदेश कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता एकजुटता व बेहतर समन्वय के साथ काम करें। कांग्रेस की जम्मू कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल ये दिशानिर्देश देकर सोमवार सुबह श्रीनगर से दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

दिल्ली लौटने से पहले उन्हाेंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर व अन्य कुछ नेताओं को निर्देश दिए कि प्रदेश में लोगों के मुद्दों को जोरशोर से उठाकर जनाधार बढ़ाया जाए। प्रदेश अध्यक्ष संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में काम करने के साथ अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ें। इसके बाद वह सुबह साढ़े ग्यारह बजे के करीब दिल्ली रवाना हो गई। दिल्ली में वह पार्टी हाईकमान को जम्मू कश्मीर के राजनीतिक हालात व प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत बनाने की कार्रवाई के बारे में जानकारी देंगी।

अपने पांच दिवसीय दौरे के दौरान रजनी पाटिल ने जम्मू व श्रीनगर में प्रदेश पदाधिकारियों से बैठकें करने के साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सैफुद्दीन सोज व पूर्व वित्त मंत्री तारिक हमीद करा से भी मिली। इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर के राजनीतिक हालात पर चर्चा करने के साथ जनहित के उन मुद्दों पर भी विचार किया जिन्हें लेकर कांग्रेस विस चुनाव में जाएगी।जम्मू कश्मीर दौरे के दौरान रजनी पाटिल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी भेंट की।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश में लोगों को पेश आ रही मुश्किलों को दूर करने की दिशा में कार्रवाई करने पर जोर दिया था। इस दौरान उन्होंने जम्मू में महंगाई का मुद्दा उठाने के साथ प्रदर्शन कर रहे दसवीं के विद्यार्थियों को मास प्रमोशन देने का मुद्दा भी उठाया।प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा ने बताया कि पंद्रह जुलाई से शुरू हुए पांच दिवसीय दौरे के दौरान पार्टी सरगर्मियों को तेजी देने के लिए लगातार बैठकें हुई। इनमें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा करने के साथ लोगों के मसलों को प्रशासन द्वारा दूर न किए जाने से उपजे हालात पर भी चर्चा हुई। पार्टी जनहित के मुद्दों को लेकर अपनी मुहिम को और तेजी देगी। 

chat bot
आपका साथी