राजेश्वरानंद महाराज ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए अपने रक्त से पीएम को लिखा पत्र

शिवसेना ठाकरे ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार से कठोर कानून बनाने के साथ ही सरकार से लड़कियों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने की मांग की है। शिवसेना ने कहा है कि बच्ची के बड़े होने पर उसे नौकरी की गारंटी होनी चाहिए। शिवसेना की तरफ से शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में इस संबंध में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली के झंडेवालान इलाके में स्थित श्री राजमाता मंदिर के संस्थापक श्री राजेश्वरानंद महाराज भी शामिल हुए। वे कटड़ा में स्थित राजमाता मंदिर में आए हुए थे और शिवसेना के बुलावे पर कार्यक्रम में शामिल हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 01:51 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 01:51 AM (IST)
राजेश्वरानंद महाराज ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए अपने रक्त से पीएम को लिखा पत्र
राजेश्वरानंद महाराज ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए अपने रक्त से पीएम को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवसेना ठाकरे ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए सरकार से कठोर कानून बनाने के साथ ही सरकार से लड़कियों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने की मांग की है। शिवसेना ने कहा है कि बच्ची के बड़े होने पर उसे नौकरी की गारंटी होनी चाहिए। शिवसेना की तरफ से शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में इस संबंध में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली के झंडेवालान इलाके में स्थित श्री राजमाता मंदिर के संस्थापक श्री राजेश्वरानंद महाराज भी शामिल हुए। वे कटड़ा में स्थित राजमाता मंदिर में आए हुए थे और शिवसेना के बुलावे पर कार्यक्रम में शामिल हुए। राजेश्वरानंद महाराज ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए कठोर कानून बनाने की मांग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने रक्त से एक पत्र लिखकर जारी किया। उन्होंने कहा कि यदि अब भी जनसंख्या को नियंत्रित नहीं किया गया तो हालात विस्फोटक हो जाएंगे। उन्होंने महिलाओं के लिए अनिवार्य एवं निश्शुल्क शिक्षा के लिए भी सरकार से कदम उठाने की अपील की।

शिवसेना के जम्मू-कश्मीर प्रधान मनीश साहनी ने कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना इस समय बेहद जरूरी है। ऐसा कानून बने जिसमें दो बच्चों वाले दंपति को सरकार की ओर से तमाम योजनाओं का लाभ मिले। साहनी ने कहा कि जिस दंपति के परिवार में केवल बालिका हो, उसकी पढ़ाई का सारा खर्च उठाने के साथ सरकार को उसकी नौकरी की गारंटी लेनी चाहिए। वहीं, स्वामी राजेश्वरानंद महाराज ने कहा कि जिस दंपति के ज्यादा बच्चे हों उनका चुनाव लड़ने व मताधिकार का अधिकार समाप्त कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षित महिलाएं जनसंख्या नियंत्रण में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकती हैं। इसलिए उनकी शिक्षा निश्शुल्क होनी चाहिए। इस मौके पर शिवसेना की महिला विग की अध्यक्ष मीनाक्षी छिब्बर, महासचिव विकास बख्शी, महेश कोहली, सचिव बलवंत सिंह, प्रवीण गुप्ता, गीता लखोतरा, मीना देवी, राजेश हांडा आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी