रुई नाले से खनन पर रोक लगाने की उठाई मांग

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने सांबा के जिला मुख्यालय में मंगलवार को जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर सांबा व विजयपुर के लोगों ने जिला प्रशासन पर अनदेखी करने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 08:09 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 08:09 AM (IST)
रुई नाले से खनन पर रोक लगाने की उठाई मांग
रुई नाले से खनन पर रोक लगाने की उठाई मांग

संवाद सहयोगी, सांबा : सांसद जुगल किशोर शर्मा ने सांबा के जिला मुख्यालय में मंगलवार को जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर सांबा व विजयपुर के लोगों ने जिला प्रशासन पर अनदेखी करने का आरोप लगाया। इस अवसर पर कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासनिक अधिकारी किसी की सुध ही नहीं लेते हैं। इस दौरान रुई नाले से अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग उठाई गई।

सांसद ने इस दरबार में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा आम लोगों के लिए कई स्कीमें बनाई जा रही हैं ताकि आम लोगों को उनका फायदा मिल सके। इस अवसर पर कुछ लोगों ने अपनी समस्याओं को सांसद के समक्ष रखा। गांव बलोड के लोगों ने रुई नाले से हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने व उसका टेंडर न करवाने की मांग की।

इस अवसर पर क्षेत्र में सड़कें, बिजली, पानी की समस्याओं को उठाया। हालांकि इस अवसर पर डीसी रोहित खजुरिया ने समस्याओं को सुलझाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर डीडीसी चेयरमैन केशव दत्त शर्मा, पूर्व मंत्री डॉ. डीके मन्याल, रछपाल वर्मा व जिला के अन्य डीडीसी सदस्य सुभाष भगत, रमेश कुमार, करतार चंद, सर्बजीत सिंह जोहल, बलवान सिंह, शिल्पा दुबे, आशा रानी, अवतार सिंह भी उपस्थित थे।

--------------- जनता दरबार में लोगों ने निकाली भड़ास

जनता दरबार लोगों ने अपनी जमकर भड़ास भी निकाली। विदित रहे कि वर्ष 2018 में पंचायतों के चुनाव हुए थे और तभी से लेकर जिला प्रशासन द्वारा कोई भी दरबार नहीं लगाया गया, जिससे लोग आज परेशान हैं। इस अवसर पर कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासनिक अधिकारी आम लोगों की सुनते ही नहीं। कुछेक ने तो डीसी पर किसी से नहीं मिलने का आरोप भी लगाया। यह भी कहा कि अगर अधिकारी लोगों को कार्यालयों में घुसने ही नहीं देंगे तो आम लोगों के काम कैसे होंगे? वर्ष 2019 में मनानू के अशोक कुमार की पचास हजार की गाय बिजली की तार गिरने से मर गई थी, परंतु आज तक उस गरीब को कोई मदद नहीं दी गई। ऐसे लोगों ने बताया कि जब अधिकारी उनकी सुनेंगे ही नहीं तो आम लोगों की समस्याएं कैसे दूर होंगी।

chat bot
आपका साथी