बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, कासिमनगर में घरों में घुसा पानी

??? ?? ??? ????? ????????? ??? ?????? ?? ????? ?? ???? ????? ?????? ???? ???? ????? ??? ?? ??? ?????? ???????? ???? ???-?-???? ?? ????? ??? ??? ?? ?? ?? ??? ???? ???? ?? ???? ?? ????? ???? ?????? ?????? ?? ????? ?????

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Apr 2019 02:40 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2019 06:50 AM (IST)
बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, कासिमनगर में घरों में घुसा पानी
बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत, कासिमनगर में घरों में घुसा पानी

जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश से मौसम खुशगवार बन गया लेकिन बुधवार दोपहर कुछ देर के तक मूसलधार बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ दी। पुराने शहर में नालियों का गंदा पानी गलियों में आ गया। ज्यूल व साथ लगते क्षेत्रों में कुछ देर के लिए जलभराव हो गया। कासिम नगर व साथ लगते इलाकों में तो कई जगह बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। इससे लोगों का काफी नुकसान हुआ। बारिश के बीच कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति भी एहतियायतन बंद रखी गई थी। बारिश का सिलसिला थमने के बाद इसे बहाल किया गया।

दोपहर को कुछ देर की बारिश से पुराने शहर के कई इलाकों में नाले ओवर फ्लो हो गए। इससे चारों ओर गंदगी फैल गई। इंदिरा चौक में नाला ब्लॉक होने से गंदा पानी पूरे क्षेत्र में फैल गया। बारिश थमने के बाद सफाई कर्मचारियों ने नाले में फंसी गंदगी हटाई, जिसके बाद क्षेत्र से पानी का निकास हो पाया। पुराने शहर के अन्य कई इलाकों में भी ऐसे हालात देखने पड़े जहां नालियों की गंदगी सड़कों व गलियों में फैल गई। शहर के कुछ निचले क्षेत्रों में बारिश के चलते हल्का जलभराव भी हुआ। इससे थोड़ी देर के लिए जनजीवन प्रभावित हुआ।

इस बीच बारिश से शहर के विभिन्न स्थानों पर पानी जमा हो गया था। अधिकतर सड़क किनारों पर पानी भर गया। गांधीनगर के मेनस्टाप में हर बार की तरह इस बार भी पानी जमा हो गया। यही हाल ग्रीन बेल्ट का भी रहा। पनामा चौक में भी सड़क किनारे पानी जमा हुआ। ऐसे ही डिग्याना व गंग्याल मुख्य मार्ग पर पानी जमा हुआ। इससे सड़क पर यातायात प्रभावित होकर रह गया। महेशपुरा चौक, तालाब तिल्लो मार्ग, आरआरएल मार्ग पर भी पानी जमा होने से थोड़ी देर के लिए लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। बाद में बारिश थमी व पानी कम होने के बाद राहत मिली।

बाग-ए-बाहु के कासिम नगर में तो एक घर में गहरी नाली का पानी जा घुसा। इससे मकान मालि को नुकसान भी झेलना पड़ा। क्षेत्र में भी समस्या नालियों में गंदगी फंसने के कारण ही पैदा हुई। गहरी नाली होने के बावजूद बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण गंदा पानी घर में घुस गया। नाले से घुसे इस पानी के कारण अंदर रखा सामान खराब हो गया। परिवार के सदस्यों ने आनन-फानन में सामान संभाला। इसके बावजूद बहुत सा सामान पानी से गीला होकर रह गया। राजू, अंकुश ने बताया कि नाले का पानी यहां जमा हो गया। यह पानी घर में घुसने से थोड़ा नुकसान भी हुआ। वहीं, नगर निगम के चीफ ट्रांसपोर्ट ऑफिसर तलत महमूद ने कहा कि लगभग सभी नालों की सफाई का काम जोरशोर से चल रहा है। इस बार नालों के ओवरफ्लो होने का खतरा कम है। बुधवार को बारिश से भी कहीं नालों का पानी मुहल्लों में नहीं घुसा। कासिम नगर में डीप ड्रेन का पानी चोक होने से घर में घुसा होगा।

chat bot
आपका साथी