बारिश के बाद तरबतर हुआ शहर

जागरण संवाददाता जम्मू पिछले 24 घंटे से जारी बारिश के बाद पूरा शहर पानी से तरबतर हो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 02:12 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 02:12 AM (IST)
बारिश के बाद तरबतर हुआ शहर
बारिश के बाद तरबतर हुआ शहर

जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले 24 घंटे से जारी बारिश के बाद पूरा शहर पानी से तरबतर हो गया। बटोत में सबसे ज्यादा 133.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई तो जम्मू में 61.8 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। बारिश से शहर के निचले क्षेत्रों में कई स्थानों पर पानी भर गया। सड़कों में पानी भरने से लोगों को आवाजाही में खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। कृष्णा नगर, भगवती नगर, तलाब तिल्लो, कनाल रोड़ आदि क्षेत्रों में सड़कों पर दिन भर पानी जमा रहा। पिछले दिनों क‌र्फ्यू के चलते बहुत से क्षेत्रों में सफाई भी नहीं हो पाई थी जिसके चलते इस बारिश के बाद कई नालियां चोक होने से गंदा पानी सड़कों पर आ गया। इससे आने जाने वालों की परेशानियां तो बढ़ी ही लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल था। बारिश कम होने पर कई स्थानों पर स्थानीय लोग स्वयं सफाई करते दिखे।

तवी में बाढ़ जैसी हालत थी। कई लोग बारिश के दौरान तवी में आई बाढ़ देखने पहुंचे। दोपहर बाद बारिश कम हुई लेकिन तवी में देर शाम तक पानी बढ़ता ही गया। पूरा दिन क‌र्फ्यू खुला रहने के कारण बारिश के बावजूद बाजारों में लोगों ने जम कर खरीददारी की। लंबे समय बाद स्कूल खुले जिस कारण पिछले कुछ दिनों के मुकाबले बाजारों में काफी रौनक रही।

शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ डा. महेंद्र ¨सह ने बताया कि शुक्रवार को हल्के बादल छाये रहेंगे। हल्की बारिश की भी संभावना है। अभी पश्चिमी विक्षोभ का दवाब बना हुआ है। आगे भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी