J&K Weather Update: जम्मू कश्मीर में बदले मौसम के मिजाज, बारिश-हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर के एक बार फिर से माैसम के मिजाज बदल गए हैं। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवा ठंड का अहसास करवा रही है । माैसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का दवाब बढ़ता ही जा रहा है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 12:37 PM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 12:37 PM (IST)
J&K Weather Update: जम्मू कश्मीर में बदले मौसम के मिजाज, बारिश-हिमपात के आसार
अगले चार दिनों तक मौसम बारिश और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार बने हुए हैं ।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर के एक बार फिर से माैसम के मिजाज बदल गए हैं। सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवा ठंड का अहसास करवा रही है । माैसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर से मिली जानकारी अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का दवाब बढ़ता ही जा रहा है और अगले चार दिनों तक मौसम बारिश और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार बने हुए हैं । पिछले कुछ दिनों से जम्मू कश्मीर में तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है । शनिवार रात से ही बादल छाने लगे थे। रविवार सुबह से ही बादल घने होने लगे हैं और हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई । साथ ही ठंडी हवा ने ठंड बढ़ा दी है । अचानक बढ़ी ठंड के बाद लोगों को एक बार फिर से गर्म कपड़े निकालने पड़े हैं ।

श्रीनगर में रविवार का न्यूनतम तापमान 7.4, पहलगाम में 2.8 और गुलमर्ग में 2.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोनमर्ग बारामूला, बांदीपोरा, गुरेज और तुलियाल घाटी, कुपवाड़ा, शोपियां के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश, हिमपात की संभावना है ।

लेह शहर में शून्य से 3.1, कारगिल में शून्य से 3.6 और रात के न्यूनतम तापमान के रूप में द्रास माइनस 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा ।जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 16.8, कटडा 16.4, बटोत 10.4, बनिहाल 7.2 और भद्रवाह 7.5 रहा ।

मौसम के मिजाज बिगड़ने के बावजूद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग खुला हुआ और श्रीनगर से जम्मू के लिए गाड़ियों को छेड़ा गया है । ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने सभी को मौसम को देखते हुए घरों से निकलने का सुझाव दिया है ।

chat bot
आपका साथी