Kashmir के कुलगाम आतंकियों ने की रेलवे पुलिस के जवान की हत्या, पांच दिन में पुलिसकर्मी की हत्या का दूसरा मामला

मृत जवान की पहचान बांटू शर्मा पुत्र नाथजी के रूप में हुई है जो शामफोर्ड स्कूल के पास रहता था। इस वारदात को आतंकियों ने कुलगाम जिले के वनपोह इलाके में अंजाम दिया। कश्मीर में पांच दिनों के भीतर पुलिसकर्मी पर घात लगाकर किया गया यह दूसरा मामला है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:46 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 08:46 PM (IST)
Kashmir के कुलगाम आतंकियों ने की रेलवे पुलिस के जवान की हत्या, पांच दिन में पुलिसकर्मी की हत्या का दूसरा मामला
इस वारदात को आतंकियों ने कुलगाम जिले के वनपोह इलाके में अंजाम दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने रेलवे पुलिस के एक जवान की दिन दहाड़े हत्या कर दी। मृत जवान की पहचान बांटू शर्मा पुत्र नाथजी के रूप में हुई है जो शामफोर्ड स्कूल के पास रहता था।

इस वारदात को आतंकियों ने कुलगाम जिले के वनपोह इलाके में अंजाम दिया। कश्मीर में पांच दिनों के भीतर पुलिसकर्मी पर घात लगाकर किया गया यह दूसरा मामला है। इससे पहले 13 सितंबर को एक आतंकी ने श्रीनगर के खानेयार इलाके में एक प्रोबेशनर सब इंस्पेक्टर की गोली मार कर हत्या कर दी थी। शहीद सब इंस्पेक्टर को नजदीक से तीन गोलियां मारी गई थी और उसे जब अस्पताल पहुंचाया गया तो वह दम तोड़ चुका था।

वहीं पांच दिनों के भीतर इस दूसरी वारदात को लेकर पुलिस आशंका जता रही है कि इस हत्या के पीछे आतंकियों का वही ग्रुप संलिप्त है जिसने प्रोबेशनर सब इंस्पनेक्टर की हत्या की थी। आतंकियों ने अब रणनीति बदलकर अकेले सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है क्योंकि सीधे मुकाबले में आतंकी सुरक्षाकर्मियों के आगे टिक नंहीं पा रहे हैं। घायल कांस्टेबल को जब अनंतनाग अस्पताल पहुंचाया गया तो वह दम तोड़ चुका था। जीएमसी अनंतनाग में डाक्टर इकबाल सोफी ने बताया कि जब जवान को अस्पताल पहुंचाया गया तो उस समय उसकी सांसे रूक चुकी थी। ज्यादा रक्तस्राव के चलते वह दम तोड़ चुका था। उधर इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। जगह जगह तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों को आशंका है कि आतंकी इलाके में ही कहीं छिपे हैं। आतंकियों का पता लगाने के लिए सुरक्षाबलों स्थानीय लोगों की भी मदद ले रहे हैं। पता लगाया जा रहा है कि इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है। हालांकि इस हमले में स्थानीय आतंकियों के हाथ होने की आशंका भी जताई जा रही है।

chat bot
आपका साथी