कश्मीर मसले का सियासी हल निकाले जाने तक होते रहेंगे हमले

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने रविवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 02:37 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 02:37 AM (IST)
कश्मीर मसले का सियासी हल निकाले जाने तक होते रहेंगे हमले
कश्मीर मसले का सियासी हल निकाले जाने तक होते रहेंगे हमले

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि पुलवामा हमले के लिए कश्मीरी कतई जिम्मेदार नहीं हैं। इस तरह के हमले कश्मीर मसले का सियासी हल निकाले जाने तक होते रहेंगे।

यहां भठिंडी स्थित एक मस्जिद में रुके कश्मीर के लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. फारूक ने कहा कि गोरीपोरा, पुलवामा में आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ कर्मियों की शहादत के बाद जिस तरह देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरियों को प्रताड़ित किया जा रहा है, वह ¨चता का विषय है। उन्होंने कहा कि इस हमले में कश्मीरियों का कोई हाथ नहीं है। गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद जम्मू में हालात बिगड़ गए और प्रशासन को क‌र्फ्यू लगाना पड़ा है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने कश्मीर के कई लोगों को भठिंडी में स्थानांतरित कर दिया।

फारूक ने कहा कि जिस तरह कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है, वह हालात को सुधारने के बजाय बिगाड़ने वाला है। हम बहुत ही मुश्किल दौर में हैं, जो हुआ उसके लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं क्योंकि जिन्होंने भी हमला किया है, उनसे हमारा कोई वास्ता नहीं है। एक बात पक्की है कि जब तक कश्मीर मसले का सियासी हल नहीं होगा तब तक इस तरह के हमले होते रहेंगे। गोरीपोरा हमले के बाद जो लोग हम पर हमला कर रहे हैं, हम उनसे कहते हैं कि खुदा के वास्ते हमें मत मारो। इस हमले में हमारा कोई हाथ नहीं है और न हम आतंकवाद के साथ हैं। हम अमन और इज्जत के साथ रहना चाहते हैं, हम पढ़ना चाहते हैं। अपने लिए दो जून की रोजी रोटी कमाना चाहते हैं। हमें कोई महल नहीं चाहिए।

उन्होंने लोगों से संयम व शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि हमें बस खुदा से मदद मांगनी चाहिए, जो हमें इस मुसीबत से बाहर निकाले।

इस दौरान फारूक अब्दुल्ला ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि यहां कुछ ताकतें लोगों में नफरत की दीवार पैदा करना चाहते हैं, लेकिन हमें अमन बनाए रखना है और इन शरारती लोगों को नाकाम बनाना है।

chat bot
आपका साथी