पुलवामा हमले के जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को 10 फीसद आरक्षण देने के केंद्रीय मंि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:28 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 02:28 AM (IST)
पुलवामा हमले के जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे
पुलवामा हमले के जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को 10 फीसद आरक्षण देने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले की प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र ¨सह ने सराहना की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राज्य में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षण को प्रभावी बनाने के साथ अनुसूचित जाति व जनजाति को पदोन्नति में आरक्षण देने की मंजूरी दे दी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वालों को नियंत्रण रेखा की तर्ज पर आरक्षण देने के सरकार के फैसले की सराहना की।

अपने संसदीय क्षेत्र के लिए विकास निधि से क्रिटिकल केयर एंबुलेंस और शव वाहन देने के कार्यक्रम में डॉ. ¨सह ने पाकिस्तान के प्रति लोगों के गुस्से को जायज करार देते हुए कहा कि हर देशभक्त का खून खौलना स्वाभाविक है। केंद्र सरकार इस मामले में गंभीर है। लोगों की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए उचित कार्रवाई की जाएगी।

कश्मीर के दलों को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि इन पार्टियों के नेता सीआरपीएफ की सुरक्षा में रहकर उनके खिलाफ बोलते हैं। यह आतंकवाद को शह देने से कम नहीं है। अलगाववादियों की सुरक्षा वापस लेने का सही समय करार देते हुए उन्होंने कहा कि इस समय उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

इससे पहले डॉ. जितेंद्र ¨सह ने जम्मू के गांधीनगर में अपने संसदीय क्षेत्र ऊधमपुर-डोडा के लिए 20 क्रिटिकल केयर एंबुलेंस व शव वाहन दिए। इनमें 13 क्रिटिकल केयर एंबुलेंस और सात शव वाहन हैं। पांच करोड़ की लागत वाले ये वाहन डॉ. जितेंद्र ¨सह के संसदीय क्षेत्र के सात जिलों के लिए हैं। सभी जिलों को क्रिटिकल केयर एंबुलेंस व शव वाहन दिए गए हैं। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी