डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा- जमीनी स्तर पर हुए विकास का जनता ने डीडीसी चुनाव में दिया इनाम

Jammu Kashmir DDC Chairman डॉ. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने डीडीसी चुनाव करवाकर ऐतिहासिक कदम उठाया है और अब डीडीसी सदस्यों का दायित्व बनता है कि वो जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करते हुए विकास को गति दे।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:54 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:50 AM (IST)
डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा- जमीनी स्तर पर हुए विकास का जनता ने डीडीसी चुनाव में दिया इनाम
ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का जीवन स्तर बेहतर हुआ।

जम्मू, जागरण संवाददाता: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने जमीनी स्तर पर हुए विकास को जिला विकास परिषद के चुनाव में भाजपा को मिली अपार सफलता का राज बताया है। उन्होंने कहा कि ऊधमपुर-कठुआ डोडा लोकसभा क्षेत्र में जमीनी स्तर पर जो विकास कार्य हुए, उसके इनाम में ग्रामीणों ने डॉ. सिंह इस संसदीय क्षेत्र से नवनिर्वाचित डीडीसी सदस्यों को संबोधित कर रहे थे।

डॉ. सिंह ने ऊधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय क्षेत्र के नवनिर्वाचित डीडीसी सदस्यों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इन छह सालों में डोडा, ऊधमपुर व रामबन के ऐसे दुर्गम इलाकों में सड़कों का जाल बिछाया गया जिसकी लोगों ने कल्पना नहीं की थी। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का जीवन स्तर बेहतर हुआ।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि कठुआ जिले की हीरानगर तहसील में कोलकाता के ईडन गार्डन के बाद देश का सबसे बड़ा खेल का मैदान बनाने की योजना है। वहीं, किश्तवाड़ में नए हवाई अड्डे की मंजूरी मिल गई है। डॉ. ¨सह ने कहा कि मोदी सरकार ने सीमावर्ती लोगों को भी सम्मान के साथ विकास दिया। सीमावर्ती क्षेत्रों में बंकर निर्माण, युवाओं को सरकारी नौकरियों में चार फीसद आरक्षण, कई ऐसे अहम फैसले है जो मोदी सरकार ने इन छह सालों में लिए हैं।

अब सीमा के साथ एक हजार नए आधुनिक शौचालयों का भी निर्माण करवाया जा रहा है। डॉ. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने डीडीसी चुनाव करवाकर ऐतिहासिक कदम उठाया है और अब डीडीसी सदस्यों का दायित्व बनता है कि वो जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करते हुए विकास को गति दे।

chat bot
आपका साथी