मार्ग पक्का न करने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

गांव कीरपिड से महेशियां तक जाने वाले तीन किलोमीटर मार्ग की दयनीय हालत से नाराज महेसिया गांव के लोगों ने वीरवार को गांव में जम्मू कश्मीर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीण सड़क पर जल्द से जल्द तारकोल बिछाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वो मीरा साहिब बाजार में पहुंचकर जम्मू-आरएसपुरा मार्ग बंद कर जन आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:25 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:25 AM (IST)
मार्ग पक्का न करने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन
मार्ग पक्का न करने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मीरा साहिब : गांव कीरपिड से महेशियां तक जाने वाले तीन किलोमीटर मार्ग की दयनीय हालत से नाराज महेसिया गांव के लोगों ने वीरवार को गांव में जम्मू कश्मीर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीण सड़क पर जल्द से जल्द तारकोल बिछाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वो मीरा साहिब बाजार में पहुंचकर जम्मू-आरएसपुरा मार्ग बंद कर जन आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

प्रदर्शन कर रहे गांव के कुलदीप कुमार, जसपाल, दीपराज, बनारसी दास, बिशन दास, बोध राज, नीलम कुमारी, रेनू देवी, आशा रानी आदि ने कहा कि पिछले पांच साल से इस मार्ग को पक्का करने के नाम कंकर पत्थर डालकर छोड़ दिया गया, लेकिन आज तक तारकोल नहीं डाली गई। इसके कारण लोगों को मार्ग पर सफर करने में चोटिल होने का डर बना रहता है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधा देने के दावे करती है मगर ग्रामीण क्षेत्रों की खस्ताहाल सड़कें उनके दावों की पोल खोल रही है। कई बार मार्ग को पक्का करने के लिए ग्रामीण प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके बावजूद अभी तक प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने कहा कि यह मार्ग लिक मार्ग के रूप में भी काम करता है और हर रोज करीब आधा दर्जन गांवों के लोग इसके जरिये अपने गंतव्य की ओर जाते हैं। मार्ग की हालत उबड़ खाबड़ होने के कारण पैदल चलने वाले लोगों और वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। लोगों ने प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से अपील करते हुए कहा कि वह इस मामले का संज्ञान लें और जल्द से जल्द सड़क को तारकोल डालकर पक्का करने के निर्देश अधिकारियों को जारी करें। इस अवसर पर प्रदर्शन में कई ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी