Jammu Kashmir: कॉलेज खुलने से पहले ही मास प्रमोशन और ऑनलाइन परीक्षाओं का मुद्दा गर्माया, विरोध प्रदर्शन

छात्राओं ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन जम्मू विश्वविद्यालय की अधिसूचना पर अमल नहीं कर रहा है। हमें कहा जा रहा है कि कॉलेज स्वायत्त है लेकिन जब दूसरे फैसले करने होते हैं तो कॉलेज जम्मू विवि के नियमों का पालन करता है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 06:42 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 06:42 PM (IST)
Jammu Kashmir: कॉलेज खुलने से पहले ही मास प्रमोशन और ऑनलाइन परीक्षाओं का मुद्दा गर्माया, विरोध प्रदर्शन
महिला कॉलेज परेड की छात्राओं ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर मास प्रमोशन की मांग की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर में कॉलेजों के खुलने की संभावना प्रबल होते ही मास प्रमोशन और ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने का मुद्दा गर्मा गया है। हालांकि अभी एक फरवरी से स्कूल खोले जाने की घोषणा ही की गई है और कॉलेजों को लेकर फैसला नहीं हुआ। लेकिन स्कूलों के साथ ही कॉलेजों के खुल जाने को देखते हुए विद्यार्थी मास प्रमोशन और ऑनलाइन परीक्षा करवाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। महिला कॉलेज परेड की छात्राओं ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर मास प्रमोशन की मांग की।

छात्राओं ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन जम्मू विश्वविद्यालय की अधिसूचना पर अमल नहीं कर रहा है। हमें कहा जा रहा है कि कॉलेज स्वायत्त है, लेकिन जब दूसरे फैसले करने होते हैं तो कॉलेज जम्मू विवि के नियमों का पालन करता है। विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि अक्सर परीक्षा में फेल होने वालों को रिवेल्यूऐशन के बाद पास किया जाता है। वहीं कलस्टर विश्वविद्यालय जम्मू के साइंस कॉलेज कार्यालय में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं किया जा रहा है।

कई विद्यार्थियों के पेपरों का बैकलॉग रहता है। ऑनलाइन परीक्षाएं भी नहीं करवाई जा रही है।उधर, पालीटेक्निक कॉलेज विक्रम चौक जम्मू में भी विद्यार्थियों ने मास प्रमोशन या आनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग को लेकर नारेबाजी की। विद्यार्थियों ने कहा कि वह एक साल तक पढ़ाई नहीं कर पाए हैं, ऐसे में वे ऑफलाइन परीक्षा कैसे दे सकते हैं। जब सारी पढ़ाई ही ऑनलाइन तरीके से हुई है तो परीक्षाएं भी ऑनलाइन होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी