पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी मीरां साहिब क्षेत्र के सिंह पुरा गांव में शनिवार को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता ने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:21 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:21 AM (IST)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : क्षेत्र के सिंह पुरा गांव में शनिवार को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता ने वरिष्ठ नेता सरदार खुशवंत सिंह की अगुवाई में पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ने पर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार को भी इसी मसले को लेकर जगह-जगह पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था।

खुशवंत सिंह ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं, लेकिन केंद्र सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ेगा। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच भी पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ती रहीं। इससे महामारी में रोजी-रोटी खो चुके लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस समय देश के कई हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें 100 रुपये पार कर गई हैं। उन्होंने इससे पता चलता है कि केंद्र की भाजपा सरकार को आम लोगों की कोई भी चिता नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार लोगों की पीड़ा और मांगों का समाधान नहीं करती है तो यूथ कांग्रेस आंदोलन को तेज करेगी। इस अवसर पर शमशेर लाल, अमरजीत सिंह, अजीत सिंह, तरसेम लाल, चंद्रप्रकाश, अमरीक सिह आदि कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। बिजली के लटकते तार दे रहे हादसों को न्योता

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : क्षेत्र के बन सुल्तान गांव में बिजली के तार जर्जर हो गए हैं। बहुत पुराने हो जाने से अब ये तार लटकने लगे हैं। यह समस्या वर्षो से है, लेकिन विभाग इसे ठीक नहीं करवा रहा है। इससे हादसों की आशंका बनी रहती है। समाजसेवी रमेश कुमार,अशोक कुमार, राजकुमार, राकेश कुमार, महेश कुमार, ओम प्रकाश आदि का कहना है कि कई गांवों में लकड़ी के खंभे हैं। वे भी बहुत पुराने हो गए हैं। ऐसे में यदि तेज बारिश और तूफान आए तो ये गिर भी सकते हैं। इसलिए बिजली विभाग को न सिर्फ बिजली के जर्जर तार बदलने की जरूरत है, वरन खंभे भी बदलने चाहिए। इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के एई राजकुमार गुप्ता ने बताया कि अभी तक उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं है फिर भी वह समस्या के समाधान के लिए तत्काल कदम उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी