आलू-प्यार लेकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

बेकाबू होती महंगाई के कारण केंद्र सरकार पर जनविरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। गांव स्लैड़ के अलावा कई गांवों के लोगों ने बसपा नेता और पूर्व सरपंच तिलक राज की अगुआई में नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 08:13 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 08:13 AM (IST)
आलू-प्यार लेकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन
आलू-प्यार लेकर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : बेकाबू होती महंगाई के कारण केंद्र सरकार पर जनविरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। गांव स्लैड़ के अलावा कई गांवों के लोगों ने बसपा नेता और पूर्व सरपंच तिलक राज की अगुआई में नारेबाजी की। विरोध जता रहे लोगों ने हाथों में प्याज, आलू लेकर मंहगाई पर नियंत्रण करने की मांग सरकार से कर रहे थे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए तिलक राज ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते देश की जनता महंगाई से जूझ रही है। राज ने कहा कि पूर्व की सरकारों के समय गले में मिर्च टमाटर डालकर सड़कों पर नौटंकी करने वाले भाजपा नेता आज कहां है? आज उनको जनता की आवाज सुनाई नहीं देती? मंहगाई के कारण आम लोगों के घर का बजट गड़बड़ाया है। हर दिन दाल, सब्जी के दाम बढ़ रहे हैं। आम चीजों की कीमतें आसमान छूने लगी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना के कारण लोग मर रहे हैं और दूसरी ओर अब मंहगाई से भी गरीब जनता परेशान है। उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग के लिए अब दो वक्त की रोटी खाना भी मुश्किल हो रहा है। कोरोना महामारी के बीच मजदूर वर्ग को काम नहीं मिल रहा है? और ऐसे में महंगाई भी प्रति दिन बढ़ रही है। और प्रधानमंत्री हैं कि वे लोगों को अभी भी सब्जबाग दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने अच्छे दिन का सोच कर भाजपा को वोट दिए थे, पर आज लोग इसको लेकर अफसोस जता रहे हैं। ग्रामीणों ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से गुहार लगाई कि वह दिन ब दिन बढ़ रही महंगाई पर काबू पाएं। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीणों ने विरोध में भाग लेकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ रोष प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी