दाखिले में भेदभाव का आरोप लगा सड़कों पर उतरे विद्यार्थी

जागरण संवाददाता, जम्मू : कलस्टर यूनिवर्सिटी जम्मू की दाखिला प्रक्रिया और असाइनमेंट को लेकर विद्यार्थी शनिवार को सड़कों पर आ गए और जमकर नारेबाजी की। विद्यार्थी मांग कर रहे थे कि पांचवें समेस्टर में दाखिले के लिए सभी विषय पास होना अनिवार्य न बनाया जाए। विद्यार्थियों की पढा़ई चलती रहनी चाहिए। यूनिवर्सिटी का आदेश है कि पांचवें समेस्टर में दाखिले के लिए पहले, दूसरे और तीसरे समेस्टर के कम से कम 50 प्रतिशत विषय पास होने चाहिए। विद्यार्थी मांग कर रहे हैं कि कैरीऑन सिस्टम होना चाहिए ताकि किसी की पढ़ाई प्रभावित न हो। किसी विद्यार्थी का किसी कारणवश भी कोई विषय फेल हो सकता है। वहीं, विद्यार्थियों ने असाइनमेंट में भेदभाव का भी आरोप लगाया। विद्यार्थी सुबह एमएएम कॉलेज के सामने जमा हो गए और कलस्टर यूनिवर्सिटी प्रबंधन एवं एमएएम कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। विद्यार्थी पहले एमएएम कॉलेज में प्रदर्शन करते रहे और बाद में सड़क पर आ गए। इसके चलते गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई। कुछ देर के लिए जाम लगने पर पुलिस पहुंच गई और उन्होंने उन्हें सड़क से हटने का आग्रह किया। पुलिस और विद्यार्थियों के बीच काफी देर बहस होने के बाद विद्यार्थी सड़क से हट गए लेकिन उन्होंने चेतावनी दी की अगर जल्द उनकी मांगों को पूरा न किया गया तो आगे यह प्रदर्शन आंदोलन का रूप ले सकता है। -करेंगे समाधान : प्रिंसिपल

प्रिसिपल एमएएम कॉलेज डॉ. पवन कुमार ने कहा कि उनसे भी कुछ विद्यार्थी मिलने आए थे। वह प्रैक्टिकल में फेल होने के पीछे साजिश का आरोप लगा रहे थे। उन्हें आवेदन देने के लिए कहा गया है। कलस्टर यूनिवर्सिटी नियम के अनुसार जो संभव होगा, विद्यार्थियों की पूरी मदद की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.